Logo
हरियाणा के यमुनानगर में जर्मनी भेजकर रेस्टोरेंट में काम दिलवाने का झांसा देकर 10 युवकों से 10 लाख 63 हजार रुपए की ठगी की गई। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की।

Yamunanagar: जर्मनी भेजकर रेस्टोरेंट में काम दिलवाने का झांसा देकर 10 युवकों से 10 लाख 63 हजार रुपए की ठगी की गई। पैसे ऐंठने का आरोप जिला कुरूक्षेत्र के न्यू कॉलोनी मोहन नगर निवासी जसवंत सिंह पर लगाया। पुलिस ने पीड़ितों की शिकायत पर मामले की जांच के बाद आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया। पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है।

रोजगार की तलाश में बृज कुमार जाना चाहता था विदेश

गांव भंभोली निवासी बृज कुमार व दौलतपुर निवासी हर्ष कुमार रोजगार के लिए विदेश जाना चाहते थे। इस दौरान उनकी मुलाकात जिला कुरूक्षेत्र के न्यू कॉलोनी मोहन नगर निवासी जसवंत सिंह के साथ हुई। आरोपी ने उन्हें जर्मनी भेजकर रेस्टोरेंट में काम दिलवाने का झांसा दिया। वह आरोपी की बातों में आ गए। जिस पर आरोपी ने बृज कुमार से 25 हजार रुपए, हर्ष कुमार से तीन लाख 31 हजार रुपए ऐंठ लिए। पैसे लेने के बाद भी आरोपी ने उन्हें विदेश नहीं भेजा। जब उसने आरोपी से बात की तो उसने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया।

आरोपी ने कई लोगों से पैसे ठगे 

आरोपी ने हिरण छप्पर निवासी प्रिंस कुमार से 98 हजार, गांव नागल निवासी निखिल कुमार से एक लाख साढ़े 11 हजार, दौलतपुर निवासी अनिल कुमार से 88 हजार, गांव हड़तान निवासी बलजिंद्र सिंह से 40 हजार, जिला अंबाला के गांव झाडू माजरा निवासी राम सिंह से साढे़ 9 हजार, गांव झिंवरहेडी निवासी दर्शन लाल से दो लाख 20 हजार रुपए, गांव थाना छप्पर निवासी मनोज कुमार से एक लाख, गांव अंटावा निवासी भूपेंद्र सिंह से 40 हजार रुपए  लिए हुए हैं। आरोपी ने किसी को भी विदेश नहीं भेजा।

डाकघर में नौकरी दिलवाने के नाम पर युवक से हड़पे एक लाख 85 हजार 

जगाधरी की धर्मपुरा कॉलोनी निवासी नितिश को डाकघर में नौकरी दिलवाने के नाम पर एक लाख 85 हजार रुपए हड़प लिए। आरोप पटियाला निवासी पिंचु मल्होत्रा व लाभ वधेरा पर लगा। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी। पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है।

5379487