Logo
हरियाणा के यमुनानगर में गांव भवानीपुर के खेतों में 21 जून को मृत मिली गांव गोलापुर निवासी सपना की हत्या उसके प्रेमी गांव बाना बहादुरपुर निवासी जगमोहन सिंह उर्फ मोनी ने गला घोटकर की थी। पुलिस ने देर शाम आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

Yamunanagar: बिलासपुर थाना क्षेत्र के गांव भवानीपुर के खेतों में 21 जून को मृत मिली गांव गोलापुर निवासी सपना की हत्या उसके प्रेमी गांव बाना बहादुरपुर निवासी जगमोहन सिंह उर्फ मोनी ने गला घोटकर की थी। पुलिस ने देर शाम आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जांच में पता चला कि मृतका आरोपी युवक जगमोहन पर शादी करने का दबाव बना रही थी। जबकि वह पहले से ही शादीशुदा था। समझाने के बाद भी जब सपना नहीं मानी तो आरोपी ने उसकी हत्या करने का प्लान बनाया। पुलिस ने आरोपी को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया।

खेत में पड़ा मिला था युवती का शव

सीआईए टू के इंचार्ज अनेश कुमार ने बताया कि गांव मिल्कखास निवासी जलाल मसीह से साढ़े चार एकड़ जमीन गांव भवानीपुर में ठेके पर ली हुई है। 21 जून की दोपहर को वह खेतों में गया, जहां उसे खेत में युवती का शव पड़ा मिला। उसके गले में चुन्नी का फंदा बना हुआ था। मुंह से खून भी निकल रहा था। उस समय मृतका की शिनाख्त नहीं हो सकी थी, क्योंकि मृतका के पास से कोई भी दस्तावेज नहीं मिल सका था। उस समय पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। जांच के दौरान मृतका की पहचान गांव गोलापुर निवासी सपना के रूप में हुई थी।

मोहाली के अस्पताल में नर्स की नौकरी करती थी मृतका

मृतका सपना मोहाली के एक अस्पताल में नर्स की नौकरी करती थी। जांच में सामने आया कि सपना का गांव बाना बहादुरपुर निवासी जगमोहन के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। मृतका व आरोपी स्कूल व कॉलेज में एक साथ पढ़े थे। इस दौरान जगमोहन की शादी 2016 में हो गई थी। इसके बाद आरोपी जगमोहन विदेश चला गया और सपना मोहाली के एक अस्पताल में नर्स की नौकरी करने लगी। जब जगमोहन विदेश से वापस आया तो उसकी मुलाकात सपना से हुई और उनके बीच में फिर से प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। इस दौरान सपना जगमोहन पर अपनी पत्नी से तलाक का दबाव बना रही थी, जिस कारण जगमोहन परेशान था।

युवती को नारायणगढ़ मिलने के लिए बुलाया

20 जून को आरोपी जगमोहन ने सपना को नारायणगढ़ मिलने के लिए बुलाया। सपना उससे मिलने के लिए वहां चली गई। इस दौरान दोनों के बीच में बातचीत हुई। मगर सपना उससे शादी करने की बात पर अड़ी रही। जिस पर दोनों के बीच में झगड़ा हो गया। जगमोहन ने चुन्नी से गला दबाकर सपना की हत्या कर दी और उसके शव को गांव भवानीपुर के खेतों में फेंक दिया। आरोपी ने उसका पर्स भी जला दिया, जिससे उसकी शिनाख्त न हो सके।

5379487