Logo
हरियाणा के जींद में कनाडा में रहने वाले रिश्तेदार का एजेंट बनकर आरोपी ने युवक को लाखों रुपए का चूना लगा दिया। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। साइबर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है।

Jind: कनाडा में रह रहे रिश्तेदार का एजेंट बन पक्की नागरिकता का झांसा देकर युवक को छह लाख रुपए का चूना लगाया गया। पीड़ित को जब अपने साथ ठगी का पता चला तो उसने पुलिस को शिकायत दी। साइबर थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस मामले में आरोपी की तलाश कर रही है।

कनाडा में रिश्तेदार बन ठगी को दिया अंजाम

गांव निम्नाबाद निवासी कुलविंद्र ने साइबर थाना को दी शिकायत में बताया कि उसके ससुर गांव खतौली जिला पटियाला पंजाब निवासी गुरूचरण सिंह ने फोन पर बताया था कि उसकी साली का लड़का जुझार सिंह कनाडा में रह रहा है। वहां की पक्की नागरिकता के लिए उसे छह लाख रुपए की जरूरत है। उसके ससुर गुरूचरण ने उसका मोबाइल नंबर दे दिया। कुछ समय बाद उसके मोबाइल पर व्हाट्सअप कॉल आई और बताया कि वह जुझार सिंह का एजेंट बोल रहा है। जिसे पक्की नागरिकता के लिए छह लाख रुपए की जरूरत है। राशि को पीएनबी के दिए गए खाते में डाल दो। जिस पर उसने दिए गए खाते में छह लाख रुपए डाल दिए।

साइबर थाना पुलिस मामले में कर रही जांच

पीड़ित कुलविंद्र ने बताया कि उसे कुछ समय बाद पता चला कि किसी व्यक्ति ने रिश्तेदार का एजेंट बन कर छह लाख रुपए की राशि हड़प ली। जिस नंबर से उसके ससुर के पास कॉल आई, उसका कोड कनाडा का था। वहीं, जिस नंबर से उसके पास काल आई, उसका कोड भारतीय था। साइबर थाना पुलिस ने कुलविंद्र की शिकायत पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। साईबर थाना के जांच अधिकारी जगदीप सिंह ने बताया कि पीड़ित व्यक्ति की शिकायत पोर्टल पर मिली थी। फिलहाल अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी के तहत मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

5379487