Logo
हरियाणा के जींद में एक युवक को इटली में नौकरी लगवाने के बहाने ईरान में बंधक बनाया ओर उससे 12 लाख रुपए हड़प लिए। पीड़ित की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है।

Jind: इटली भेजने का झांसा देकर एक युवक को ईरान में बंधक बना लिया और उससे 12 लाख रुपए हडप लिए। पीड़ित की शिकायत पर सदर थाना पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी, बंधक बनाने, इमीग्रेशन एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। सदर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। साथ ही दोनों आरोपियों को पकड़ने के लिए दबिश दी जा रही है। पुलिस जल्द ही मामले का खुलासा करेगी, ताकि अन्य किसी के साथ धोखाधड़ी न हो।

इटली में नौकरी लगवाने का दिया झांसा

गांव बडनपुर निवासी रिषीपाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका साला गांव दालमवाला निवासी नरेंद्र बेरोजगार है। गांव के ही विनय ने उसे बताया कि वह तथा गांव किठाना निवासी अशोक युवकों को विदेश भेजने का कार्य करते हैं। वह नरेंद्र को इटली भेज कर नौकरी लगवा देगा। जिसकी एवज में 12 लाख रुपए लगेंगे। दो लाख रुपए पहले तथा बकाया राशि इटली पहुंचने के बाद देनी होगी। दोनों आरोपितों ने उसके साले का पासपोर्ट बनवा दिया। पासपोर्ट, एयर टिकट तथा वीजा लगवाने के नाम पर तीन लाख रुपए गांव दालमवाला में दे दिए गए। 13 फरवरी को आरोपितों ने उसके साले को दिल्ली भेज दिया। गत चार अप्रैल को उसे ईरान भेज दिया गया। आरोपितों ने उन्हें बताया कि नरेंद्र इटली पहुंच गया है, बकाया राशि और डाल दो।

गर्दन पर चाकू रखकर पीड़ित से करवाया फोन

रिषीपाल ने बताया कि आरजीटीएस के माध्यम से उसने आरोपितों के खाते में नौ लाख रुपए की राशि भेजी। बाद में उन्हें पता चला कि उसके साले की गर्दन पर चाकू रख कर इटली पहुंचने का फोन करवाया गया था। जबकि नरेंद्र को ईरान में ही बंधक बनाया हुआ है। सदर थाना पुलिस ने रिषीपाल की शिकायत पर विनय तथा अशोक के खिलाफ धोखाधड़ी, बंधक बनाने, ईमीग्रेशन एक्ट समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। सदर थाना के जांच अधिकारी महेंद्र सिंह ने बताया कि व्यक्ति ने दो लोगों पर विदेश भेजने के नाम राशि हड़पने तथा बंधक बनाने का आरोप लगाते हुए शिकायत दी थी। फिलहाल मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

5379487