Logo
हरियाणा के हिसार में मंदिर की सफाई करते समय 11 हजार केवी की बिजली लाइन से करंट लगने के कारण एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के परिजनों की शिकायत पर बिजली निगम के अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया।

Hisar: गांव पायल में मंगलवार सुबह मंदिर की सफाई करते समय 11 हजार केवी की बिजली लाइन से करंट लगने के कारण एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद गांव में शोक की लहर दौड़ गई। सूचना मिलने पर आजाद नगर थाना पुलिस ने मृतक नवीन के शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी। मामले में पुलिस ने नवीन के पिता सुरेश कुमार की शिकायत पर बिजली निगम के संबंधित अधिकारियों पर केस दर्ज किया। मृतक नवीन शादीशुदा और एक बच्चे का पिता था। इस घटना को लेकर ग्रामीणों में निगम के खिलाफ भारी रोष देखने को मिला।

मंदिर में सफाई करते समय हुआ हादसा

आजाद नगर थाना पुलिस को दिए गए बयान में पायल गांव के सुरेश कुमार ने बताया कि मंगलवार की सुबह करीब 9 बजे नवीन गांव के गोगामेडी मंदिर में सफाई करने गया हुआ था। जब नवीन गोगामेडी मंदिर के समाधि की छत के ऊपर चढ़कर सफाई करने लगा तो ऊपर से गुजर रही 11 हजार केवी की बिजली लाइन नीचे होने के कारण वह लाइन से टच हो गया। बिजली की लाइन छूने के कारण नवीन को जोरदार करंट लगा और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। शिकायतकर्ता के अनुसार उस समय सतपाल व राजेश मंदिर में मौके पर मौजूद थे और भतीजे राजेश ने घटना बारे सूचना दी। मौके पर पहुंचकर देखा तो नवीन की मौत हो चुकी थी।

शिकायत के बावजूद नहीं हटाई लाइन

शिकायतकर्ता का आरोप है कि नवीन की मौत बिजली निगम की लापरवाही के कारण हुई है। 11 हजार केवी की जिस लाइन के छूने से उसके बेटे की मौत हुई है, उसके बारे में कई बार ग्रामीणों ने बिजली निगम के उच्चाधिकारियों को शिकायत भी दे रखी हैं। शिकायत में बिजली की लाइन मंदिर में बनी समाधि की छत से हटाने के बारे में लिखा गया, लेकिन बिजली निगम ने इस बारे कोई ठोस कार्रवाई न करके लापरवाही की। इससे पहले भी 2023 मे इसी तरह की लापरवाही के कारण गांव में एक भैंस की करंट लगने के कारण मौत हो चुकी है।

5379487