Logo
Suicide Video Viral: छत्तीसगढ़ निवासी 18 वर्षीय रोहित ने अंबाला रेलवे स्टेशन पर हाईटेंशन वायर छू ली। उसे आनन फानन में अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन बचाया नहीं जा सका। पढ़िये सुसाइड के पीछे की चौंकाने वाली वजह...

Suicide Video Viral: हरियाणा के अंबाला कैंट रेलवे स्टेशन पर सोमवार को आरपीएफ पोस्ट के सामने एक युवक अचानक ओवर हेड वायर के पोल पर चढ़ने लगा। इससे पहले कि उसे कोई रोक पाता, उसने अचानक से हाईटेंशन वायर को छू लिया। तेज धमाके के बाद वो झुलसी हालत में जमीन पर आ गिरा। हादसे के बाद स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। आरपीएफ कर्मचारियों ने तुरंत उसे सरकारी अस्पताल पहुंचाया, जहां से  प्राथमिक उपचार के बाद पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। बताया जा रहा है कि रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। आरपीएफ का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

आरपीएफ ने बताया कि मृतक की शिनाख्त 18 वर्षीय रोहित के रूप में हुई है। वो मूल रूप से छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के चांपा गांव का रहने वाला था। रोहित के मामा गजानंद वर्मा ने बताया है कि वो पिछले काफी दिनों से काम न मिलने के कारण मानसिक रूप से परेशान चल रहा था। दो दिन पहले रोहित यह कहकर घर से निकला था कि वो काम करने जा रहा है। उसने यह नहीं बताया कि कहां काम मिला है। जीआरपी का कहना है कि परिजनों के बयानों से लगता है कि वो बेरोजगारी से परेशान था, लिहाजा उसने यह कदम उठाया है। बहरहाल, जांच जारी है। अगर आत्महत्या के पीछे की अन्य वजह सामने आई तो उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।   

खाने को भी नहीं थे पैसे 

जीआरपी सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि रोहित ने सुसाइड वाले दिन सुबह अपने मामा गजानंद को कॉल करके 200 रुपये मांगे थे। गजानंद ने तुरंत रुपये ऑनलाइन भेज दिए। शाम को अचानक उसने यह आत्मघाती कदम उठा लिया। इससे लगता है कि रोहित के पास खाने तक के पैसे नहीं थे। गजानंद पछता रहे हैं कि काश वो समझ पाता कि उसका भांजा कितनी मजबूरी में है। परिजन शव को लेने के लिए अंबाला पहुंच रहे हैं।

भीड़ वीडियो बनाती रही

इस घटना के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। वीडियो में लोग चिल्लाते तो नजर आ रहे हैं, लेकिन उसे रोकने का प्रयास किसी ने नहीं किया। वीडियो में दिख रहा है कि पुलिस के जवानों ने युवक को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वो उतरने की बजाय पोल पर बैठ गया और अपने जूते उतारकर नीचे फेंक दिए। कुछ समय तक ऐसे ही हंगामा चलता रहा।

प्लेटफॉर्म पर मौजूद यात्री भी युवक की वीडियो बनाने लगे। देखते ही देखते युवक पोल पर लटक गया। बिजली की चपेट में आने के बाद जोरदार धमाका हुआ और युवक झुलस कर रेलवे ट्रैक पर आ गिरा। इसके बाद जवानों ने युवक को संभाला और प्लेटफॉर्म पर लेकर आए उस समय तक युवक की सांसें चल रही थी।

RPF के जवानों ने जल्दी में युवक को अंबाला कैंट के सिविल अस्पताल में लेकर पहुंचे। यहां डॉक्टरों ने युवक को प्राथमिक उपचार देने के बाद उसकी गंभीर हालत को देखते हुए चंडीगढ़ पीआईजी अस्पताल रेफर कर दिया, जहां पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो गई थी। 

Also Read: हिसार के प्रोफेसर ने उठाया खौफनाक कदम: गला काटकर की बेटी की हत्या, फिर किया सुसाइड 

 

5379487