Logo
Nuh Canal Broken: नूंह में लगातार बारिश के कारण नहर के टूटने से लोगों के खेतों और घरों में पानी भर गया है। इसके चलते गांव में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है।

Nuh Canal Broken: हरियाणा में जहां एक तरफ लगातार हो रहे बारिश के चलते कई लोगों जान चली गई, वहीं दूसरी तरफ नूंह के नई गांव में में अचानक नहर के टूटने से लोगों के बीच अफरा-तफरी मच गई। बताया जा रहा है कि इस नहर के टूटते ही गांव के सैंकड़ों लोग नहर पर पहुंच गए और टूटी हुई नहर के पानी को रोकने की कोशिश में लग गए, लेकिन वह नहर के पानी को अपने खेतों और घरों में आने से रोक नहीं पाए। इसके चलते गांव में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई और ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि नूंह के कई गांव से होते हुए उजीना ड्रेन गुजरती है, जिससे किसान अपने खेतों की सिंचाई करते हैं। गांव वालों के मुताबिक अधिक बारिश होने के चलते ड्रेन ओवरफ्लो हो गई और फिर नहर का पानी उनके खेतों और घरों के आसपास जमा हो गया, जिसके चलते उनके फसल बरबाद हो गए। वहीं, सिंचाई विभागसिंचाई विभाग के एसडीओ का कहना है कि हमारी पूरी टीम पानी को रोकने की कोशिश में लगी हुई है और जल्द ही इस समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

राज्य में बारिश के चलते गई 5 लोगों की जान

वहीं दूसरी ओर हरियाणा में मौसम विभाग की और से 10 जिले इंद्री, रादौर, थानेसर, शाहाबाद, अंबाला, कालका, बराड़ा, जगाधरी, नारायणगढ़ और पंचकूला में 18 सितंबर तक बारिश का अलर्ट जारी किया है। कहा गया है कि कई जगहों पर बिजली गिरने की भी संभावना बनी हुई है।

Also Read: झज्जर में बरसात लेकर आई आफत,  खानुपर माइनर टूटी, 600 एकड़ फसल हुई जलमग्न 

राज्य में पिछले 24 घंटों में सबसे अधिक बारिश गुरुग्राम में दर्ज की गई। बता दें कि यहां पर 81.5 एमएम बारिश हुई, जिसके लोगों को लंबा सड़क जाम और जलभराव का सामना करना पड़ा। यह बारिश यहीं तक नहीं रुकी बल्कि इस बारिश के चलते पिछले 2 दिनों के भीतर राज्य में 5 लोगों की जान चली गई। 

5379487