Logo
Haryana Election Police Alert: विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए पुलिस अलर्ट मोड पर है। प्रदेश की सभी सीमाओं पर पुलिस ने नाकाबंदी कर दी है।

Haryana Polls: हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर पलवल में जिला पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड़ पर है। जिले की सारी सीमाओं पर पुलिस की नाकेबंदी की गई है और लगातार आने-जाने वाहनों की चेकिंग की जा रही है। इसके साथ ही एसपी ने जिले में लगाए गए नाके पर तैनात पुलिस और अर्धसैनिक बलों के जवानों को ड्यूटी के दौरान विशेष सावधानी और सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं। नाके से गुजरने वाले वाहन के साथ-साथ व्यक्तियों को बारीकी से चेक करने और संदिग्ध गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के लिए कहा गया है।

यूपी पुलिस के साथ मिलकर तैयार किया प्लान

वहीं, जिले के साथ लगती उत्तर प्रदेश की सीमा पर भी पुलिस ने पूरी तरह से नाकेबंदी बढ़ा दी है। एसपी ने बताया कि विधानसभा चुनाव को लेकर उत्तर प्रदेश के पुलिस अधिकारियों के साथ लगातार बेहतर समन्वय स्थापित कर सुरक्षा के लिए साझा प्लान तैयार किया गया है। उन्होंने बताया कि जिला पुलिस की ओर से विधानसभा चुनावों को निष्पक्ष और स्वतंत्र रूप से संपन्न करवाने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

समय-समय पर आवश्यक दिशा-निर्देश

इसके अलावा जिले के अंदर 12 नकों पर अलग-अलग नाकेबंदी की गई है। जिले में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति और वाहन को बारीकी से चेक किया जा रहा है और संदिग्ध व्यक्तियों पर पैनी नजर रखी जा रही है। यही नहीं समय-समय पर जिले के साथ लगती उत्तर प्रदेश बॉर्डर के नोकों पर और चुनाव के दौरान किए जाने वाले सुरक्षा प्रबंधों का प्लान कर स्थिति के अनुसार सुरक्षाबलों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं।

कैथल में सुरक्षा व्यवस्था

वहीं, कैथल में भी चुनाव को लेकर पुलिस पुरी तरह से अलर्ट है। एसपी राजेश कालिया द्वारा विधानसभा चुनाव को देखते हुए जिले के सभी नाकों का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया जा चुका है। इस दौरान नाकों पर मौजूद पुलिसकर्मियों और पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों को दिशा निर्देश देते हुए एसपी ने कहा कि नाकाबंदी के दौरान टू व्हीलर, फोर व्हीलर, हल्के वाहन और भारी वाहनों की बारीकी से जांच की जानी चाहिए।  

मतदान केंद्रों पर पुलिस की तैनाती

राज्य में विधानसभा चुनाव को अब कुछ ही दिन बाकी हैं। मतदान केंद्रों पर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गई है। प्रदेशभर में अब कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम शुरू कर दिए गए हैं। पुलिस आयुक्त सिबाश कबीराज ने इस बात की जानकारी दी कि पंचकूला जिले में कुल 455 बूथ स्थापित किए गए हैं और सुरक्षा के लिए 12 स्थैतिक निगरानी दल, 6 उड़न दस्ता दल, कालका विधानसभा क्षेत्र में 12 और पंचकूला विधानसभा क्षेत्र में आठ गश्त दल तैनात किए गए हैं।

Also Read: हरियाणा में वोटिंग के लिए तैयारी, राजनीतिक दलों की मौजूदगी में हुआ मॉक पोल, पर्यवेक्षक ने बताए मतदान के नियम

इसके अलावा गश्त दल अपने-अपने मतदान केंद्रों पर लगातार नजर रखेंगे और निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव सुनिश्चित करने के लिए उनके साथ मिलकर काम करेंगे। साथ ही पुलिस कमिश्नर ने हरियाणा की जनता से अपील की है कि असामाजिक गतिविधि या चुनाव से जुड़ी कोई भी सूचना 112 या 708-708-1100 पर जरूर शेयर करें। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम और पता गुप्त रखा जाएगा। 

5379487