Logo
Panchkula News: पंचकूला में दीवार गिरने से 4 बच्चे दब गए। जिनमें तीन बच्चों की मौत हो गई और एक बच्चा घायल हो गया। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Panchkula News: पंचकूला में दीवार गिरने से तीन बच्चों की मौत हो गई है। वहीं एक बच्चा घायल हो गया है। कहा जा रहा है कि आनन-फानन में परिवार ने बच्चों को मलबे से बाहर निकाला और अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टरों ने तीन को मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद से परिवार के लोगों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

जानकारी के मुताबिक,   मामला पंचकूला के जासपुर गांव का है। यहां उत्तर प्रदेश के जिले अलीगढ़ के पटवारी नगला गांव के नवाब सिंह अपने परिवार के साथ रहते हैं। यहां वह 15 साल से ईंट भट्‌ठे पर काम कर रहा है। बुधवार की सुबह 11 बजे परिवार ईट बनाने का काम कर रहा था। अचानक से दीवार गिरने से 6 साल की रफिया, 5 वर्षीय  मोहम्मद साद और 2 साल के जिशान की मौत हो गई।

दीवार गिरने से 3 बच्चों की मौत

घायल 5 साल के बच्चे का सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है। इस मामले में डॉ. गौरव प्रजापति का कहना है कि तीन बच्चों में से 2 की मौत पहले ही हो चुकी थी। एक बच्चे की मौत इलाज के दौरान हो गई थी। पूछताछ में तीन मृतक बच्चों के पिता नवाब का कहना है कि बच्चों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला गया। हादसे में जो बच्चा घायल हुआ है वह दूसरे परिवार का है।

Also Read: फतेहाबाद में दर्दनाक हादसा, मकान की छत गिरने से 8 साल के बच्चे की मौत, एक महिला समेत दो मजदूर घायल

पुलिस कर रही पूछताछ

घटना के बारे में पता लगने पर पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। फिलहाल इस मामले में पुलिस बच्चों के परिजनों और ईंट भट्ठे के मालिक से पूछताछ कर रही है। फिलहाल इस मामले में स्थानीय प्रशासन और मजदूर संगठनों को भी चेताया गया है कि वह भी इस घटना की जांच करे। इसके साथ ही उनके लिए जरुरी है कि वह भट्ठें पर काम कर रहे मजदूरों की सुरक्षा के लिए भी फैसले लें। 

5379487