Logo
Panchkula Fraud Case: पंचकूला में सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल से 1 लाख रुपये की ठगी कर ली गई। ठगों ने खुद को कस्टम विभाग का बताकर लेफ्टिनेंट कर्नल को लाख रुपये का चूना लगा दिया। पुलिस जांच में जुटी।

Panchkula Fraud Case: हरियाणा के पंचकूला से धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। यहां सेना के लेफ्टिनेंट कर्नल से साइबर ठगों ने एक लाख रुपये ठग लिए। ठगों ने खुद को कस्टम विभाग का अधिकारी बताया और कर्नल से कहा कि उनके आधार कार्ड से अवैध ट्रांजेक्शन हो रही है। फिलहाल, कर्नल ने इस मामले में पंचकूला साइबर पुलिस स्टेशन ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

जानकारी के मुताबिक,  लेफ्टिनेंट कर्नल संजय सिंह ने पुलिस को बताया कि वह 9 अगस्त को पंचकूला के कमांड अस्पताल में मौजूद थे। उस दौरान उनके पास एक नंबर से फोन आया था। फोन करने वाले ने बताया कि वह डीएचएल मुंबई से बोल रहा है। इसके बाद उस व्यक्ति ने संजय सिंह से कहा कि उनके आधार नंबर से एक पार्सल जा रहा था। जिसे कस्टम विभाग ने पकड़ लिया है। जिसके बाद उसने कहा कि इस बारे में उन्होंने साइबर क्राइम मुंबई में ऑनलाइन शिकायत कर दी है। जिसके बाद ठगों ने संजय सिंह से मुंबई की साइबर क्राइम टीम से बात करने के लिए कहा।

आधार कार्ड का अवैध इस्तेमाल

संजय सिंह से फर्जी साइबर क्राइम की टीम ने कहा कि उसका आधार कार्ड अवैध रूप से प्रयोग किया जा रहा है। इसके अलावा अवैध ट्रांजेक्शन भी की जा रही है। जिसके बाद उन्होंने संजय सिंह से कहा कि इसकी ऑनलाइन शिकायत स्काई-पे एप के जरिये कर सकते हैं। लेकिन स्काई-पे एप न होने के कारण उन्होंने व्हाट्सएप पर वीडियो कॉल के जरिये बात करने के लिए कहा। वीडियो कॉल पर बात करते समय संजय सिंह को केवल वर्दी पहने एक व्यक्ति दिखाई दिया। लेकिन, बाद में उस व्यक्ति ने अपनी तरफ से कैमरा बंद कर दिया और संजय सिंह से ऑनलाइन शिकायत दर्ज करने के लिए कहा।

Also Read: हरियाणा में दर्दनाक हादसा, जुलाना के किलाजफरगढ़ गांव के पास बस और ट्राले की टक्कर, बस चालक की मौत, 27 घायल

लाखों रुपये ठगे

कॉल पर बात करने वाले व्यक्ति ने कहा कि उसके आधार कार्ड से अवैध ट्रांजेक्शन हो रही है। जो पार्सल मिला है वो भी अवैध है। ठगों ने कर्नल से कहा कि  बैंक से हो रही अवैध ट्रांजेक्शन के संबंध में बैंक को चेक करवाना पड़ेगा। उस व्यक्ति ने कर्नल से बैंक की डिटेल मांगी और पैसे जमा करने के लिए कहा। जिसके बाद दो बार 50-50 हजार रुपए दो ट्रांजेक्शन हुई। जिसके बाद ठगों ने संजय सिंह से संपर्क नहीं किया। फिलहाल इस मामले में पुलिस जांच में जुटी है। 

5379487