Logo
हरियाणा के रेवाड़ी में सरकारी स्कूल के अंदर बरसात का पानी भरा हुआ है, जिसके कारण विद्यार्थी व शिक्षक परेशान है। विद्यार्थियों ने उपायुक्त से मिलकर समस्या का समाधान करने की मांग की। वहीं, स्कूल में भरे पानी में सांप मिला, जिसे बाद में पकड़ लिया गया।

रेवाड़ी: रेवाड़ी-दिल्ली रोड स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय हांसाका वर्तमान में बरसात के पानी से पूरी तरह जलमग्न है, जिससे बच्चों की पढ़ाई बाधित होने के साथ ही पूरी व्यवस्था ठप्प हो गई है। स्कूल परिसर पूरी तरह तालाब बन चुका है। शिक्षकों व विद्यार्थियों को पानी में से होकर कक्षाओं में जाना पड़ रहा है। यह हालात पिछले एक सप्ताह से भी अधिक समय से बने हुए है। समस्या के बारे में अधिकारियों को अवगत कराया गया, लेकिन समाधान नहीं हो पाया। इतना ही नहीं, पानी में सांप निकल रहे है, जिससे विद्यार्थी व शिक्षक परेशान है।

डीसी से मिले स्कूल के विद्यार्थी

सोमवार को जब शिक्षक व विद्यार्थी सुबह स्कूल पहुंचे तो मुख्य गेट तक बरसात का पानी भरा हुआ मिला। शिक्षकों व विद्यार्थियों को पानी में से ही होकर अपनी कक्षाओं में जाना पड़ा। समस्या से परेशान विद्यार्थी सोमवार को जिला सचिवालय में पहुंच गए और डीसी से जलभराव की समस्या का समाधान कराने की मांग की, ताकि पढ़ाई सुचारू रूप से चलती रहे। डीसी से मिलने के लिए कक्षा आठवीं से 12वीं तक के विद्यार्थी पहुंचे। डीसी ने छात्रों को समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन दिया।

पानी में बहकर स्कूल में पहुंचा सांप

बरसात के कारण आसपास के खेतों में जमा पानी भी स्कूल परिसर में आ गया, जिससे समस्या विकट हो गई। बरसात के पानी से शिक्षकों व विद्यार्थियों को जहरीले जीव-जंतुओं का खतरा भी सताने लगा है। सोमवार को स्कूल में जमा पानी में एक सांप पहुंच गया, हालांकि सांप के कारण किसी को कोई क्षति नहीं हुई, जिसको स्टाफ व आसपास के लोगों ने बाद में पकड़ भी लिया, लेकिन सांप के मिलने से शिक्षकों व विद्यार्थियों में अनहोनी का डर बैठ गया है।

5379487