Logo
हरियाणा के रेवाड़ी में संजय हत्याकांड मामले में परिजन एसपी कार्यालय पहुंचे और आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की। मृतक की मां व पत्नी ने रोते हुए न्याय की गुहार लगाई। मृतक के परिजनों के साथ पूर्व मंत्री डॉ. एमएल रंगा भी एसपी से मिले।

नरेन्द्र वत्स, रेवाड़ी: मेरा छोटा बेटा संजय मासूम ही था। जालिमों ने उसे बेरहमी से मार दिया। बीस दिन बाद भी पुलिस हत्यारों का पता नहीं लगा सकी। अगर मेरे बेटे को इंसाफ नहीं मिला, तो मैं भी गाड़ी से कटकर जान दे दूंगी। यह कहना था उस वृद्ध महिला का, जिसके 35 साल के बेटे की लगभग 20 दिन पहले र्इंट-पत्थरों से कुचलकर हत्या कर दी थी। संजय हत्याकांड के आरोपियों का पता लगाकर उनकी गिरफ्तारी की मांग को लेकर बड़ी संख्या में नांगल तेजू के ग्रामीण जिला सचिवालय में एसपी से मिले। ग्रामीणों के साथ पूर्व मंत्री डॉ. एमएल रंगा भी पहुंचे।

6 अक्टूबर को घर से निकला था मृतक

नांगल तेजू निवासी संजय छह अक्टूबर की रात को अचानक घर से लापता हो गया था। उसके घर नहीं लौटने पर रात को ही परिजनों ने उसकी तलाश शुरू कर दी। सुबह गांव के बस स्टैंड के पास उसका शव मिला। मृतक का चेहरा बुरी तरह कुचला हुआ था। पुलिस ने सीन ऑफ क्राइम टीम को मौके पर बुलाकर शव का पोस्टमार्टम कराते हुए शव परिजनों को सौंप दिया। पुलिस संजय के हत्यारों का पता लगाने में अभी तक नाकाम साबित हुई, जिस कारण ग्रामीण तीन बार पंचायत का आयोजन कर चुके हैं। इससे पूर्व भी ग्रामीण एसपी से मिलने के लिए आए थे, परंतु उनकी मुलाकात नहीं हुई। शुक्रवार को मृतक की मां व पत्नी के साथ बड़ी संख्या में गांव की महिलाएं व पुरुष एसपी से मिले।

पत्नी की आखों के आगे छाया अंधेरा

एक ओर जहां संजय की वृद्ध मां बुरी तरह बिलख रही थी, तो दूसरी ओर संजय की पत्नी कृपारानी ने विलाप करते हुए बताया कि उसके दो बेटी और एक बेटा है। पति राजमिस्त्री का कार्य करके परिवार चलाता था। बेटियां शादी करने के लायक हो रही हैं। उसके पति की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। अब उसके सामने बच्चों की शादी और परवरिश की जिम्मेदारी है। पुलिस अगर हत्यारों को तुरंत गिरफ्तार कर लेती है, तो उसके पति की आत्मा को शांति मिल जाएगी।

डीजीपी तक मिलने में पीछे नहीं हटेंगे

पूर्व मंत्री डॉ. एमएल रंगा ने कहा कि संजय के हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए आज एसपी से मिले हैं। जल्द गिरफ्तारी नहीं मिली, तो आईजी से भी मिलेंगे। इसके बाद भी मृतक के परिजनों को न्याय नहीं मिला तो डीजीपी से मिलने में भी गुरेज नहीं किया जाएगा। एसपी गौरव ने बताया कि पुलिस मामले की जांच पूरी गंभीरता से कर रही है। सीआईए की टीम को भी जांच का जिम्मा सौंपा हुआ है। सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है। आरोपियों का जल्द पता लगाकर उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487