Logo
हरियाणा के रोहतक में दिल्ली जा रही सवारी गाड़ी में अचानक जोरदार धमाका देखने को मिला, जिससे यात्रियों में भगदड़ मच गई। सूचना पाकर जीआरपी मौके पर पहुंची और जांच शुरू की।

रोहतक: रोहतक से दिल्ली जा रही एक सवारी गाड़ी में अचानक जोरदार धमाका हो गया, जिससे यात्रियों के बीच भगदड़ मच गई। ट्रेन के कोच से चिंगारिया निकलने लगी। हादसे की सूचना ट्रेन के चालक को दी गई, जिसके बाद ट्रेन को आउटर पर रोका गया। हादसे की सूचना राजकीय रेलवे पुलिस को दी। सूचना पाकर जीआरपी की टीम मौके पर पहुंची और जांच शुरू की। हादसे में कई यात्रियों को हल्की चोट भी आई। जीआरपी मामले की छानबीन कर रही है।

सांपला से निकलते ही हुए धमाका

बुधवार दोपहर बाद रोहतक से पैसेंजर ट्रेन सवारी लेकर दिल्ली के लिए रवाना हुई। गाड़ी करीब 4:20 पर सांपला पहुंची। जैसे ही गाड़ी दिल्ली के लिए रवाना हुई तो स्टेशन से करीब दो किलोमीटर आगे ट्रेन के कोच में जोरदार धमाका हो गया। तेज धमाके के साथ चिंगारियां भी निकलने लगी, जिससे सीट पर बैठे आसपास के लोगों को भी चिंगारी जा लगी और रेल के सीट ने आग पकड़ ली तो यात्रियों में भगदड़ मच गई। तभी घटना की सूचना चालक को दी गई। चालक ने गाड़ी को रोक दिया और कोच से सभी यात्री नीचे भागने लगे। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। रेलवे कर्मचारी व अन्य लोगों ने फायर सिलेंडर निकालकर आग पर तुरंत काबू पा लिया।

गंधक पोटाश से हुआ हादसा

रेल में सवार यात्रियों ने बताया कि दो व्यक्ति रोहतक से एक बैग में सामान लेकर सवार हुए थे। उन्होंने अपना सामान ऊपर सीट पर रख दिया और कुछ लोहे के औजार थे। गाड़ी जैसे सांपला रेलवे स्टेशन से दिल्ली के लिए रवाना हुई तो करीब दो किलोमीटर चलते ही गाड़ी में तेज धमाका हुआ। धमाके से निकली चिंगारी ने आसपास के यात्रियों को भी चपेट में ले लिया। मौके पर पहुंची पुलिस गंधक पोटाश लेकर आने वाले यात्री की तलाश में जुटी हुई है। कोच में सारे यात्रियों ने बताया कि दो लोग थे जो रोहतक से बैग लेकर गाड़ी में सवार हुए थे और उनके सामान से ही यह हादसा हुआ है।

दीवाली पर नहीं सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध

सवारी गाड़ी में ज्वलनशील पदार्थ लेकर चलना सख्त मना है। बुधवार को रेल में हुए धमाके ने प्रशासन के सभी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंधों की पोल खोलकर रख दी। क्योंकि गाड़ी में दीवाली पर लोग बम पटाखे व पोटाश लेकर सफर कर रहे हैं। यात्रियों ने बताया कि गाड़ी में कोई भी पुलिस का जवान नज़र नहीं आया। जांच के नाम पर शून्य रिपोर्ट दिखी। गाड़ी रुकी रहने से यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। बहादुरगढ़ आसोदा के आसपास गांव के यात्रियों ने परिवार में सूचना दी और अपने निजी वाहनों से अपने गंतव्य तक निकल गए। पुलिस का कहना है कि गाड़ी में ज्वलनशील पदार्थ लेकर चलने वाले यात्री की तलाश की जा रही है।

5379487