Logo
Haryana Assembly Election: हरियाणा लोकहित पार्टी (HLP) के विधायक गोपाल कांडा और हरियाणा बीजेपी प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के बीच मुलाकात हुई। इस बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा हुई।

Haryana Assembly Election: हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान होने के बाद से ही राजनीतिक दलों में हलचल तेज हो गई है। इसी कड़ी में चर्चा है कि हरियाणा लोकहित पार्टी बीजेपी के साथ चुनाव लड़ सकती है। विधानसभा चुनाव को लेकर ही बीजेपी प्रदेश प्रभारी और हलोपा के विधायक गोपाल कांडा के बीच बातचीत हुई है। दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद से ही ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि हलोपा बीजेपी का साथ दे सकती है। अगर, दोनों पार्टियों की बातचीत बनती है तो सीट शेयरिंग किस हिसाब से होगी ये देखना सबसे दिलचस्प होगा।

बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर चर्चा

जानकारी के मुताबिक, विधायक गोपाल कांडा और बीजेपी प्रभारी के बीच बैठक हुई थी। ऐसा कहा जा रहा है कि इस बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर चर्चा हुई। इस बैठक में दोनों नेताओं के बीच सीट की शेयरिंग को लेकर भी चर्चा हुई है। ऐसा कहा जा रहा है कि 3 दिनों के भीतर दोनों दल सीट शेयरिंग को लेकर सहमत हो सकते हैं।

बीजेपी नेताओं की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

दरअसल, हरियाणा में 5 विधानसभा सीट पर भाजपा और हलोपा दोनों मिलकर अपनी पसंद के उम्मीदवार उतारेंगे। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही है कि 3 दिन के भीतर यह पता लग जाएगा कि हलोपा कितनी सीटों पर और भाजपा के सिंबल पर हलोपा की पसंद से कौन लड़ेगा। इस मुलाकात से सिरसा के बीजेपी नेताओं की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

अगर हलोपा-भाजपा दोनों दलों के बीच सीट का बंटवारा होता है, तो इसका ज्यादा नुकसान रणजीत चौटाला को होगा, क्योंकि रणजीत चौटाला रानियां विधानसभा से विधायक हैं। गोपाल कांडा ने भी अपने बेटे धवल कांडा को रानियां से हलोपा प्रत्याशी घोषित किया है। जिसकी वजह से रणजीत चौटाला की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

Also Read: हरियाणा में आचार संहिता लगने से सीएम सैनी के फैसले पर रोक, विनेश फोगाट को नहीं मिलेगा सम्मान

पहले भी हुई थी मुलाकात

गोपाल कांडा ने लोकसभा चुनाव के समय भी धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की थी। तब उस समय भी गोपाल कांडा ने सोशल मीडिया पर लिखा, 'केंद्रीय शिक्षा मंत्री एवं हरियाणा में भाजपा के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान जी से आज नई दिल्ली में मुलाकात हुई। हरियाणा विधानसभा चुनाव सहित अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर विस्तार से चर्चा हुई। हरियाणा लोकहित पार्टी (HLP), राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) का घटक दल है। लोकसभा चुनाव में भी HLP ने सहयोगी दल के रूप में समर्पित सहयोग किया है। आज की मुलाकात में विभिन्न विषयों और भविष्य की राजनीति संभावनाओं पर सकारात्मक बातचीत हुई है।'

5379487