Logo
Assembly Election 2024: सिरसा में इनेलो ने केंद्रीय चुनाव आयोग को पत्र लिखते हुए विधानसभा चुनाव रद्द करने की मांग की है।

Haryana Assembly Election 2024: हरियाणा में जहां एक तरफ सभी राजनीतिक पार्टियां विधानसभा चुनाव को लेकर जोरों-शोरों से चुनाव प्रचार में जुटी हुई है, वहीं दूसरी तरफ हिसार में इनेलो नए सिरे से चुनाव करवाने की मांग कर रही है। इसके लिए इनेलो की ओर से केंद्रीय चुनाव आयोग को पत्र लिखा गया है। इस पत्र कहा गया है कि  सिरसा विधानसभा में आज सोमवार, 16 सितंबर को दोपहर 2 बजे सभी पार्टियों को चुनाव चिन्ह आवंटित किए गए है, जबकि नामांकन वापस लेने का समय दोपहर 3 बजे तक था।  

चुनाव परिणाम हो सकते हैं प्रभावित

उन्होंने पत्र में आगे लिखा कि नामांकन वापसी प्रक्रिया पूरी होने के बाद नियम के अनुसार चुनाव चिह्न बांटे जाते है, लेकिन सिरसा में निर्वाचन अधिकारी इस नियम का उल्लंघन किया गया है। इनेलो ने कहा कि इस प्रकार की बड़ी गलती चुनाव परिणाम को प्रभावित कर सकती है। इसलिए इस प्रकार के नियम का उल्लंघन होते हुए देख इनेलो ने  सिरसा विधानसभा में चुनाव रद्द कर नए सिरे से चुनाव आयोजित करने की मांग की है।

Also Read: भाजपा नेता अनिल विज ने सीएम पद के लिए ठोका दावा, बोले- हरियाणा की तस्वीर बदल दूंगा  

वहीं, दूसरी तरफ हरियाणा के 90 चुनावी अखाड़ों में कई दिग्गज अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। चुनावी रण में इस बार सियासी दिग्गजों की भिड़ंत के चलते कई विधानसभा क्षेत्र हॉट सीट बन चुके हैं। इन सीटों पर बेहद ही दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है। कहीं चौधर की लड़ाई बेहद टफ है, तो कहीं बड़े नेताओं की जीत के मार्जन को लेकर चर्चाएं चल रही हैं। उचाना, तोशाम, रानिया, डबवाली व हिसार आदि हलकों के मतदाताओं का मिजाज भांपना भी मुश्किल है। विधानसभा चुनावों को लेकर राजनीतिक विश्लेषक भी यहां नतीजों को लेकर भविष्यवाणी करने से परहेज कर रहे हैं। गढ़ी-सांपला-किलोई, लाडवा, अंबाला कैंट और बेरी आदि सीटों के नतीजों और रिकॉर्ड को लेकर भी निगाह बनी हुई हैं।

5379487