Logo
हरियाणा के सिरसा में हेरिटेज इंडस्ट्रीज नामक गद्दा फैक्टरी में रात को भीषण आग लग गई, जिसमें तीन मजदूरों की जिंदा जलने से मौत हो गई। दमकल विभाग की गाड़ियों ने 6 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू की।

सिरसा: डबवाली-बठिंडा रोड स्थित पंजाब क्षेत्र के गांव गहरी बुटर में एक हेरिटेज इंडस्ट्रीज नामक गद्दा फैक्टरी में रात को भीषण आग लग गई। आग इतनी भयानक थी कि उसकी चपेट में आकर वहां काम कर रहे तीन मजदूर जिंदा जल गए। वहीं, चार मजदूरों ने किसी तरह वहां से भाग कर अपनी जान बचाई। आग रात करीब 8 बजे लगी और कुछ ही देर में इसने विकराल रूप धारण कर लिया। सूचना पाकर दमकल विभाग की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तब तक सारा सामान जलकर राख हो गया। वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

केमिकल के कारण बेकाबू हुई आग

गद्दा फैक्टरी में लगी आग ने विकराल रूप धारण करते हुए स्टोर व वर्किंग एरिया में खड़े कुछ वाहनों को भी अपनी चपेट में ले लिया। फैक्टरी में रखे केमिकल की वजह से आग बेकाबू हो गई। मौके पर सात मजदूर काम कर रहे थे। मजदूरों ने वहां से निकलने का प्रयास किया, लेकिन तीन मजदूर अंदर ही फंस गए और आग में जिंदा जल गए। सूचना के बाद बठिंडा, डबवाली व आसपास के इलाकों से पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने करीब 6 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हादसे में मारे गए मजदूरों में लखबीर सिंह, निंदर सिंह व विजय सिंह शामिल हैं।

सड़क हादसे में छात्रा की मौत

राजेश कुमार निवासी केहरवाला ने बताया कि उसकी पुत्री चंचल इलेक्ट्रिक स्कूटी पर कॉलेज से अग्रवाल कालोनी आती-जाती थी। मंगलवार सायं साढ़े पांच बजे उसे सूचना मिली कि उसकी बेटी का एक्सीडेंट हो गया और वह सरकारी अस्पताल में दाखिल है। सूचना के बाद वह अस्पताल पहुंचा तो उसे पता चला कि बस चालक ने तेज रफ्तार से बस चलाकर उसकी बेटी की स्कूटी को पीछे से टक्कर मारी, जिससे उसकी बेटी की मौत हो गई। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और अज्ञात बस चालक के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

5379487