Logo
Sonipat Train Accident: सोनीपत में एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने से सात गायों की मौत के बाद घंटों तक ट्रेन के पहिए थमे रहे। यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।  

Sonipat Train Accident: हरियाणा के सोनीपत जिले में शताब्दी एक्सप्रेस की चपेट में आने से सात गायों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ट्रेन के इंजन में गायों के फंसने से यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ा। यह ट्रेन दिल्ली से अंबाला की तरफ जा रही थी। इसी बीच सोनीपत से गुजरते समय ये गाय शताब्दी ट्रेन की चपेट में आ गए। यह सब इतनी तेजी से हुआ कि लोको पायलट को ब्रेक लगाने का भी मौका नहीं मिला। 

टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रेन में बैठे यात्रियों को भी हादसा होने का अहसास हो गया। ट्रेन को रोकने के बाद जब रेलवे स्टाफ ने निरीक्षण किया तो गायों के अवशेष इंजन और जगह-जगह ट्रैक में बिखरे पड़े थे। ट्रेन स्टाफ ने इस हादसे की तत्काल सूचना आला अधिकारियों को दी। सूचना पाते ही दिल्ली से चंडीगढ़ के बीच चलने वाली ट्रेनों को जगह-जगह रोक दिया गया। साथ ही, आरपीएफ और जीआरपी भी मौके पर पहुंच गई।  

इसके बाद अप और डाउन ट्रैक को क्लीयर करने का काम शुरू कर दिया गया। इस हादसे के वजह से शताब्दी एक्सप्रेस, श्री शक्ति एक्सप्रेस और कालका शताब्दी समेत अन्य ट्रेनों का संचालन भी प्रभावित हुआ। एचएनके सवारी गाड़ी भी 40 मिनट तक तक खड़ी रही, जिसके चलते यात्रियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में देरी हुई। फिलहाल ट्रैक को क्लीयर कर ट्रेनों का संचालन शुरू कर दिया गया है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि हादसे की जांच कर हेडक्वार्टर को भेजा जाएगा।  


 

5379487