Logo
हरियाणा के सोनीपत में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने थाने में कार्यरत हेड कांस्टेबल को 5 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। आरोपी के खिलाफ रोहतक एसीबी थाने में केस दर्ज किया। एसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है।

सोनीपत: हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने सोनीपत में कार्यरत हेड कांस्टेबल विकास को पांच हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी द्वारा शिकायतकर्ता से सदर पुलिस थाने में उसकी मां के खिलाफ प्राप्त शिकायत का समझौता होने के बाद रिश्वत मांगी जा रही थी। एसीबी की टीम ने आरोपी के खिलाफ एसीबी थाने में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। एसीबी की टीम आरोपी से पूछताछ कर रही है।

हेड कांस्टेबल मांग रहा था रिश्वत

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि एसीबी की टीम को शिकायत प्राप्त हुई कि सोनीपत में कार्यरत हेड कांस्टेबल विकास द्वारा शिकायतकर्ता की मां के खिलाफ शिकायत मिली थी, जिसमें समझौता होने के बाद पांच हजार रुपए रिश्वत की मांग की जा रही थी। इस मामले में आरोपी द्वारा शिकायतकर्ता की मां के नाम प्लॉट की रजिस्ट्री के मूल दस्तावेजों को भी शिकायतकर्ता को वापस नहीं किया जा रहा था। इस मामले में एसीबी की टीम ने आरोपी विकास को पांच हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया। आरोपी के खिलाफ एंटी करप्शन ब्यूरो रोहतक पुलिस थाने में मुकदमा दर्ज करते हुए कार्रवाई की।

रिश्वत मांगने पर एसीबी से करें संपर्क

रिश्वत लेने के मामले में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम द्वारा सभी आवश्यक सबूत जुटाते हुए जांच की जा रही है। ब्यूरो के प्रवक्ता ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई भी अधिकारी अथवा कर्मचारी सरकारी काम करने की एवज में रिश्वत की मांग करता है तो तुरंत इसकी जानकारी हरियाणा एंटी करप्शन ब्यूरो के टोल फ्री नंबर -1800-180-2022 तथा 1064 पर देना सुनिश्चित करें। रिश्वत व भ्रष्टाचार के खिलाफ एसीबी की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है।

5379487