Logo
Surendra Pawar Acquitted: सोनीपत के कांग्रेस विधायक बुधवार को जेल से बाहर आ गए हैं। हाईकोर्ट ने उन्हें अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में बरी कर दिया है।

Surendra Pawar Acquitted: हरियाणा विधानसभा चुनाव के बीच सोनीपत के कांग्रेस विधायक और विधानसभा चुनाव के उम्मीदवार आज बुधवार को जेल से रिहा हो चुके हैं। पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने उन्हें अवैध खनन और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले को खारिज करते हुए उन्हें बरी कर दिया है। इसके साथ पंवार की गिरफ्तारी को अवैध करार दिया। कोर्ट के इस फैसले के बाद सुरेंद्र पंवार के लिए रिलीज ऑर्डर जारी कर दिया गया था।

ईडी द्वारा दर्ज किया गया था केस

ईडी द्वारा दर्ज किए गए इस मामले में विधायक सुरेंद्र पंवार को गिरफ्तार किया गया था, लेकिन अब लंबी कानूनी लड़ाई के बाद हाईकोर्ट ने उन्हें सभी आरोपों से मुक्त कर दिया है। पंवार के समर्थक उनके इस रिहाई को एक बड़ी राहत के देख रहे हैं, क्योंकि विधानसभा चुनावों को देखते हुए कोर्ट का यह फैसला कांग्रेस पार्टी के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है।

परिजन और समर्थकों में खुशी की लहर

पंवार के वकील मुकेश पन्नालाल ने कहा कि ईडी द्वारा दर्ज किया गया यह मामला पूरी तरह से कानून के खिलाफ था। हाईकोर्ट में इस मामले को लेकर 3 से 4 दिन तक बहस हुई और 16 सितंबर को इस बहस समाप्त कर दिया गया और फैसले के लिए 23 सितंबर के लिए सुरक्षित रखा गया था। इसके बाद सोमवार को महावीर सिंह संधू की कोर्ट ने फैसला सुनाया। वहीं, कोर्ट के इस फैसले के बाद पंवार के परिजनों और कांग्रेस समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। समर्थक पंवार के घर पहुंचकर लड्‌डू बांटते और परिजन नाचते हुए नजर आए।

Also Read: मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद को राहत, अवमानना कार्रवाई पर खंडपीठ ने लगाई अंतरिम रोक, एकल बेंच ने किया था तलब

20 जुलाई को हुए थे गिरफ्तार

दरअसल, ईडी ने सुरेंद्र पंवार को 20 जुलाई को गुरुग्राम में पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। इसके बाद से वह अंबाला जेल में कैद थे। सुरेंद्र पंवार साल 2019 में कांग्रेस की टिकट पर सोनीपत से विधायक बने थे और अब कांग्रेस ने दोबारा से उन पर भरोसा कर उन्हें अपना उम्मीदवार  घोषित किया। हालांकि, सुरेंद्र पंवार के जेल में होने की वजह से उनका चुनाव प्रचार प्रभावित हो रहा था, लेकिन अब जल्द ही वह प्रचार के लिए मैदान में उतरेंगे।

CH Govt cg Ad hbm ad
5379487