Logo
हरियाणा के सोनीपत में भवन निर्माण ठेकेदार ने साझेदारों द्वारा 70 लाख की धोखाधड़ी करने के मामले में 11वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। मृतक के पास सुसाइड नोट भी मिला, जिसमें साझेदारों को मौत का जिम्मेदार ठहराया। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

सोनीपत: सेक्टर-12 स्थित इशान सोसायटी में भवन निर्माण ठेकेदार ने 11वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या कर ली। उसके पास से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें उसने अपने साझेदार के साथ ही सोसायटी के पदाधिकारियों पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया। मृतक के बेटे के बयान पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

11 मंजिला सोसायटी बना रहा था मृतक

उत्तर प्रदेश के जिला गाजियाबाद स्थित वैभव खंड इंदिरापुरम निवासी तुषार दीवान ने बताया कि उसके पिता दिनेश दिवान भवन निर्माण ठेकेदार थे। वह सेक्टर-12 में ईशान सोसायटी में 11 मंजिला भवन बना रहे थे। उन्होंने दिल्ली निवासी सनातन लेंका के साथ मिलकर ठेका ले रखा था। यह ठेका 1 फरवरी 2021 को लिया था। उनके पिता ने उसे व उनकी मां मंजू को बताया था कि उनके साझेदार सनातन लेंका व सोसायटी के पदाधिकारी शेयर मार्केट का काम करते हैं। सनातन लेंका ने एक और सोसायटी बनाने के लिए दिल्ली के द्वारका में उनके साथ ठेका लिया था। उसमें उनसे 70 लाख की धोखाधड़ी की थी। अब सेक्टर 12 में धोखाधड़ी की और रुपयों का गबन किया है।

साझेदारों के गबन से था परेशान

तुषार ने बताया कि उसके पिता दिनेश दीवार साझेदारों द्वारा दिए जा रहे धोखे के कारण काफी परेशान हो चुके थे। बार-बार मिल रहे लाखों रुपयों के धोखे से तंग आकर उसके पिता ने निर्माणाधीन 11 मंजिला सोसायटी के ऊपर से कूदकर आत्महत्या कर ली। उनके पास एक सुसाइड नोट भी मिला, जिसमें साझेदारों को जिम्मेदार ठहराया गया। वहीं, एसीपी राजपाल सिंह ने बताया कि मामले को लेकर शिकायत मिली है, जिस पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले में हर पहलू पर जांच की जाएगी। जल्द से जल्द आरोपितों के खिलाफ आगामी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

5379487