Logo
Sonipat News: सोनीपत में निजी अस्पताल के डॉक्टर ने दूसरे डॉक्टर के फेक साइन करके मरीजों का इलाज करने का प्रयास किया। पुलिस जांच में जुटी।

Sonipat News: सोनीपत के एक प्राइवेट अस्पताल से चौंका देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक डॉक्टर के बेटे ने रिटायर डॉक्टर की मुहर का इस्तेमाल करके मरीजों का इलाज करने का प्रयास किया है। आरोप है कि उसने फेक हस्ताक्षर करके हड्डी रोग विशेषज्ञ के लिए आवेदन तक कर दिया है। पीड़ित डॉक्टर ने अब पुलिस को शिकायत देकर आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनीपत पुलिस ने बताया कि यह मामला सोनीपत के निजी संजोग अस्पताल से सामने आया है। शिकायत मिली है कि डॉक्टर संजय जैन के बेटे डॉक्टर जुगमेंद्र जैन ने शिकायतकर्ता डॉक्टर की मुहर का इस्तेमाल कर मरीजों का उपचार करने का प्रयास किया। उसने फेक हस्ताक्षर का इस्तेमाल करके हड्डी रोग विशेषज्ञ के लिए आवेजन तक कर दिया।  

ऐसे शुरु हुआ फ्रॉड

पुलिस ने बताया कि आरोपी डॉक्टर जुगमेंद्र जैन ने सोनीपत के संजोग अस्पताल में जॉइन किया था। डॉक्टर संदीप ने बताया कि आरोपी का एक अस्पताल गनौर मंडी में है, जिसका नाम सीता हॉस्पिटल है। आरोपी मरीजों को अपने ही अस्पताल में इधर से उधर रेफर करता रहता है। संदीप बिजारणिया का कहना है कि 1 महीने की छुट्टी पर था, तब उस दौरान आरोपी डॉक्टर ने उन्हें 4 जून 2022 को इमरजेंसी अटेंड करने के लिए बुला लिया था। ऑपरेशन करने के बाद मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो गया था।  

फेक हस्ताक्षर के बल पर आवेदन

संदीप बिजारणिया का कहना है कि वह फिर से 1 महीने की छुट्टी पर रहे। 1 जुलाई 2022 को वापस ड्यूटी ज्वाइन कर ली और 30 सितंबर 2022 को डॉक्टर संदीप ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। डॉक्टर संदीप का कहना है कि आरोपी डॉक्टर ने उनकी गैर मौजूदगी में अस्पताल में रखी मेरी मोहर का गलत इस्तेमाल किया, इसके साथ ही अपॉइंटमेंट लेटर में डॉक्टर संदीप के फर्जी साइन करके हड्डी रोग विशेषज्ञ के लिए आवेदन कर दिया। इसके साथ ही आरोपी ने फर्जी साइन के सहारे मरीज का इलाज करवाने का प्रयास किया है।

Also Read: भगवान या शैतान, सोनीपत के डॉक्टर ने निकाल दी महिला की दोनों किडनी, पति ने कराया केस दर्ज

आरोपी डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज

डॉक्टर संदीप बिजारणिया कहना कि आरोपी ने कई बार उनके हस्ताक्षर का गलत इस्तेमाल किया होगा। भविष्य में उन्हें किसी समस्या का सामना न करना पड़े, इसके लिए पुलिस से शिकायत की है और मामले की जांच कर आरोपी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। संबंधित जांच अधिकारी का कहना है कि आरोपी डॉक्टर जुगमेंद्र जैन के खिलाफ धारा 420, 464, 465 IPC के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487