Logo
हरियाणा के सीनीपत में शुक्रवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने छापेमारी की है। एजेंसी ने अधिवक्ता पंकज त्यागी को भी हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

NIA Sonipat Raid: हरियाणा के सोनीपत में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार को छापेमारी की। जांच एजेंसी ने वर्धमान सोसायटी में छापा मारकर अधिवक्ता पंकज त्यागी को हिरासत में ले लिया है और सेक्टर 27 के थाने में ले जाकर उनसे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि अधिवक्ता पंकज त्यागी पर संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने के अंदेशे पर यह छापेमारी की गई है। 

जानकारी के मुताबिक, जांच एजेंसी एनआईए की टीम शुक्रवार तड़के करीब पांच बजे सोनीपत के रायपुर स्थित वर्धमान गार्डेनिया टावर सोसाइटी में गई। यहां टीम 11वीं मंजिल स्थित पंकज त्यागी के फ्लैट नंबर 1101 में पहुंची। NIA की जांच टीम में हरियाणा पुलिस के एक इंस्पेक्टर, दो महिला पुलिस और छह कांस्टेबल शामिल रहे। पता चला है कि लखनऊ में दर्ज हुए एक मुकदमे से तार जुड़ने पर एनआईए की टीम यहां पहुंची थी। टीम ने अधिवक्ता पंकज त्यागी से काफी देर तक पूछताछ की। NIA ने घर में रखे दस्तावेज भी खंगाले गए।

इस दौरान पंकज त्यागी के फ्लैट के बाहर पुलिस बल तैनात रहा। जांच के दौरान किसी को भी अंदर या बाहर आने-जाने की परमिशन नहीं दी गई। करीब चार घंटे तक चली पूछताछ के बाद टीम ने कुछ दस्तावेज और मोबाइल फोन कब्जे में लिए और पंकज त्यागी को भी अपने साथ लेकर रवाना हो गई। सूत्रों से पता चला है कि एनआईए को पंकज त्यागी के कई संदिग्ध गतिविधियों में शामिल होने का शक है। जिसके आधार पर एनआईए ने पंकज त्यागी पर यूएपीए के तहत मुकदमा भी दर्ज किया है।

पंकज त्यागी घर से बाहर निकलते हुए कहा कि उनके सच बोलने पर मुकदमा दर्ज किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है।

कौन हैं पंकज त्यागी 

बताया जा रहा है कि पंकज त्यागी अधिवक्ता हैं। वह सोनीपत की वर्धमान सोसायटी में रहते हैं। पंकज त्यागी का पहले कॉम्यूनिस्ट पार्टी से जुड़ाव रहा है और वह प्रदर्शन करने वालों में सबसे आगे रहते थे। बताया जा रहा है कि पंकज त्यागी जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के वकील भी हैं।

 

ये भी पढ़ें- सोनीपत में हत्यारों को उम्रकैद: अदालत ने 5 लोगों को सुनाई सजा, लगाया लाखों का जुर्माना

5379487