Logo
हरियाणा के सोनीपत में पटवारी का अपहरण कर उससे लाखों रुपए की वसूली करने के मामले में पुलिस ने मुख्य साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपी को तीन दिन के रिमांड पर लिया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

सोनीपत: एसएजी सेक्टर-7 यूनिट ने मोहाना व जुआं गांव के पटवारी का अपहरण कर उससे लाखों रुपए की वसूली करने के मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपित जगमेंद्र पहल उर्फ काला गांव गुमड़ का रहने वाला है। पुलिस ने आरोपित को अदालत में पेश किया, जहां से तीन दिन के रिमांड पर लिया गया। रिमांड अवधि के दौरान आरोपित से पूछताछ की जा रही है। आरोपितों पर पटवारी से 19 लाख रुपए की वसूली करने का आरोप लगा है। अपहरण की वारदात सड़क किनारे दुकान पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई थी।

रास्ते से किया था पटवारी का अपहरण

मयूर विहार निवासी ओमप्रकाश मलिक ने पांच सितंबर को पुलिस में शिकायत देकर बताया था कि वह अपने घर से कार्यालय के लिए निकला था। रास्ते में एक व्यक्ति, जिसने पुलिस की आधी ड्रेस खाकी पेन्ट, लाल जूते, लाल रंग की बेल्ट व बेल्ट से पिस्टल टंगी हुई तथा सफेद रंग की शर्ट पहने हुए था, उसने हाथ देकर लिफ्ट मांगी थी। उसने लिफ्ट दे दी तो रास्ते में आरोपी ने कार को बड़वासनी की तरफ लेने को कहा। उसने कार को रोका तो व्यक्ति ने उसकी गर्दन पकड़ ली। उसके बाद कनपटी पर पिस्तौल लगा कर कहा कि वह पुलिस वाला नहीं है, बदमाश है। किसी तरह उसने नीचे उतरने का प्रयास किया, लेकिन व उतर नहीं पाया। उसे पिस्तौल के बल पर पर बवाना नहर की तरफ घुमाते रहे।

2 करोड़ की मांगी थी रंगदारी

पीड़ित ओमप्रकाश ने बताया था कि आरोपी ने उससे दो करोड़ की रंगदारी मांगी थी। उसने डर के चलते अलग-अलग जगहों से 19 लाख रुपए का इंतजाम किया। उसे पुरखास व शेखपुरा के बीच में कार सहित छोड़कर चले गए। मामले को लेकर पुलिस को अवगत करवाया। पुलिस ने इस संबंध में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया।  मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक आरोपित को पहले गिरफ्तार कर लिया था। वारदात में शामिल मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित को अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया गया है। रिमांड अवधि के दौरान आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

5379487