Logo
हरियाणा के सोनीपत में नागरिक अस्पताल के एक्सरे विभाग में मशीन की ट्यूब लाइट अचानक टूटकर गिर गई। इस दौरान मशीन पर एक्सरे करा रही गर्भवती महिला बाल-बाल बच गई। एक्सरे मशीन बंद होने के कारण उन्हें वापस लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा।

Sonipat: नागरिक अस्पताल के एक्सरे विभाग में मशीन की ट्यूब लाइट अचानक टूटकर गिर गई। इस दौरान मशीन पर एक्सरे करा रही गर्भवती महिला बाल-बाल बच गई। इसके बाद बुधवार को अस्पताल में मशीन बंद होने के कारण मरीजों के एक्सरे नहीं किए जा सके, जिससे एक्सरे कराने पहुंचे मरीजों को परेशानी हुई। एक्सरे मशीन बंद होने के कारण उन्हें वापस लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा। अस्पताल प्रबंधन की तरफ से जल्द मशीन को ठीक करवाने की बात कही जा रही है।

एक्सरे मशीन में आई खराबी, मरीज रहे परेशान

बता दें कि जिला नागरिक अस्पताल में एक्सरे मशीन में बार-बार खराबी आ रही है, जिसकी वजह से अस्पताल में आने वाले मरीजों को एक्सरे न होने से परेशानी हो रही है। अस्पताल प्रशासन को अवगत कराने के बावजूद उनकी परेशानी को दूर नहीं किया जा रहा। जून माह के आखिरी सप्ताह में भी ट्यूब खराब हो गई थी। उस समय भी एक्सरे नहीं हो सके थे। मंगलवार शाम को महिला मरीज का एक्स-रे किया जा रहा था, लेकिन मशीन की ट्यूब लाइट अचानक टूटकर गिरी। इस दौरान गर्भवती महिला मरीज बाल-बाल बच गई। बार-बार बंद हो रहे एक्सरे की वजह से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मरीजों को बिना एक्सरे के वापस लौटना पड़ रहा है। विभाग के गेट पर एक्सरे मशीन खराब होने का पोस्टर चस्पाया गया है।

एक्सरे मशीन खराब होने की उच्च अधिकारियों को दी सूचना

नागरिक अस्पताल के कार्यकारी प्रधान चिकित्सक अधिकारी डॉ. गिन्नी लांबा ने बताया कि एक्सरे मशीन की ट्यूब लाइट टूटकर गिर गई, जिसकी वजह से एक्सरे मशीन बंद हो गई है। मशीन खराब होने की सूचना उच्च अधिकारियों को दे दी गई है। इंजीनियर की ओर से मशीन की ट्यूब ठीक होने के बाद एक्सरे किए जा सकेंगे। इस संबंध में उन्हें अवगत करवा दिया गया है।

5379487