Logo
हरियाणा के सोनीपत में जालसाजी में फंसा कर करोड़ों रुपए लेकर झूठे दुष्कर्म व छेड़खानी के मुकदमें दर्ज करवाने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने आरोपियों को तीन दिन के रिमांड पर लिया।

सोनीपत: एसएजे यूनिट सेक्टर-7 ने जालसाजी में फंसा कर करोड़ों रुपए लेकर झूठे दुष्कर्म व छेड़खानी के मुकदमें दर्ज करवाने की धमकी देने के मामले में गिरोह का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने तीन महिला सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपित कुशाल निवासी शिव कॉलोनी व तीन महिलाएं सोनीपत की रहने वाली है। पुलिस ने आरोपितों को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें तीन दिन के रिमांड पर भेजा गया। रिमांड अवधि के दौरान आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

पीड़ित की बहन से लिए 4 लाख रुपए

अनूप नगर गन्नौर निवासी सन्नी ने बताया कि उसके पास अगस्त 2023 में तीन चार बार कॉल व संदेश आए। फोन करने वाली कॉलर लड़की थी। उसने कहा कि वह मिलना चाहती है। अगर वह मिलना चाहता है, तो गन्नौर आ जाएगी। तीन दिन बाद आरोपी महिला ने उसे अपनी बहन के घर बुलाकर कहा कि वह मुथुट फाइनेंस से सोना खरीदते है। उसके बाद उसने उससे चार लाख रुपए ले लिए। वह चार लाख रुपए का ब्याज उसके पिता के खाते में डाल देती थी। दिसम्बर 2023 में आरोपी की मां ने उसे फोन करके अपने घर सोनीपत में यह कहकर बुलाया कि आप अपने पैसो का हिसाब कर लो। जब वह आरोपी के मकान पर सोनीपत गया तो वहां पर वह उसकी बहन, मां व भाई कुशाल उर्फ मौटी मिले।

साजिश के तहत युवक को फंसाया

पीड़ित सन्नी ने बताया कि शीतल व उसके घर के सभी सदस्य सोची समझी चाल के अनुसार उससे कहने लगे कि हम मुयुट फाईनेंस से जो सोना छुड़वाते है तथा बाजार में बेचते हैं, उसमें काफी नुकसान हो गया है। आरोपियों ने उससे चार लाख रुपए और ले लिए और इस सम्बंध में हस्ताक्षर करके बतौर सबूत उन्होंने दो चेक दे दिए l वह उनकी चालाकी समझ नहीं पाया तथा उनकी बातो में आ गया। वह आरोपियों के साथ मुथुट फाइनेंस बैंक में बैंक मैनेजर के पास चला गया। वहां पर दोनों बहनों के कहे अनुसार बैंक मैनेजर ने मुथुट बैंक में मेरी आईडी बना दी और उसे अपने जाल में फंसा लिया।

झांसा देकर रुपए ऐंठते रहे आरोपी

पीड़ित ने बताया कि आरोपी उसे अलग-अलग झांसे देकर नकदी ऐंठते रहे। जब उसने रुपए देने से मना कर दिया तो आरोपियों ने उस पर दुष्कर्म सहित अन्य आरोप लगाकर कुल एक करोड़ 56 लाख रुपए की राशि ऐंठ ली। मामले को लेकर पीड़ित ने पुलिस को अवगत करवाया। पुलिस ने मामले में कार्रवाई करते हुए तीन महिलाओं व एक आरोपित कुशाल को गिरफ्तार कर लिया। आरोपितों को अदालत में पेश किया, जहां से उसे तीन दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया। रिमांड अवधि के दौरान आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

5379487