Logo
हरियाणा के गन्नौर में निर्माणाधीन मकान की छत पर खड़ा युवक हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से झुलस गया। घायल को तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाया गया। पीड़ित के पिता ने बिजली निगम को हाईटेंशन लाइन छत से हटाने की मांग की।

गन्नौर/सोनीपत: बली कुतुबपुर गांव में अपने निर्माणाधीन मकान की छत पर खड़ा 17 वर्षीय युवक छत के ऊपर से गुजर रही 11 हजार वोल्टेज की हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। मौके पर ही मौजूद उसके पिता ने करंट से झुलस रहे अपने बेटे को तुरंत लात मारी तो वह छत से नीचे गिर गया। इस हादसे में युवक का एक हाथ व पैर बुरी तरह से झुलस गया और छत से नीचे गिरने की वजह से उसके एक हाथ की हड्डी भी टूट गई। स्वजन उसे उपचार के लिए पानीपत के सिविल अस्तपाल लेकर पहुंचे, जहां वह उपचाराधीन है।

निर्माण कार्य का कर रहा था निरीक्षण

जानकारी अनुसार बली कुतुबपुर गांव के अनिल ने बताया कि वह गांव में मकान बना रहा हैं। बुधवार सुबह उसका बेटा आदी मकान के छज्जे पर जाकर खड़ा हो गया। इसी दौरान उनके मकान की छत के ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन तार ने उसके बेटे को अपनी चपेट में ले लिया, जिससे उसका शरीर झुलसने लगा। यह देखते ही उसने अपने बेटे को बिजली के करंट से छुड़ाने के लिए उसकी कमर पर लात से प्रहार किया। जिसके बाद उसका बेटा छत से 12 फीट नीचे गिरा। इस हादसे में उसका बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया।

बिजली निगम को कर चुके शिकायत

अनिल ने बताया उनके घर की छत से हाईटेंशन तार गुजर रही है। इस तार को हटवाने के लिए उन्होंने बिजली के निगम को शिकायत भी लिखित में कर रखी है। इसके बावजूद तार को स्थानांतरित नहीं किया जा रहा। निगम यदि समय पर तारों को स्थानांतरित कर देता तो उसके बेटे को करंट नहीं लगता। अनिल ने बिजली निगम के खिलाफ रोष प्रकट करते हुए तार को हटाने की मांग की।

5379487