Logo
हरियाणा के सोनीपत में पति व ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने ट्रेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलते ही जीआरपी मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। पुलिस ने मृतका के परिजनों की शिकायत पर केस दर्ज किया।

सोनीपत: दिल्ली-अंबाला रेल मार्ग पर महिला ने शनि मंदिर के पास ट्रेन के आगे कूदकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मामले की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची राजकीय रेलवे पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल भिजवाया। मृतका के पिता ने बेटी के पति व ससुराल पक्ष के अन्य सदस्यों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। पुलिस ने मृतका के पिता के बयान पर आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर दिया।

शादी के बाद से ही प्रताड़ित करने का आरोप

गन्नौर निवासी रामनिवास ने बताया कि उसने अपनी बेटी बिंदू की शादी करीब दस साल पहले नितिन निवासी सुंदर सांवरी के साथ की थी। शादी के बाद उसकी बेटी को प्रताड़ित किया जाता था। सोमवार को उसकी बेटी ने ससुराल पक्ष की प्रताड़ना से तंग आकर ट्रेन के आगे आकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। हादसे की सूचना मिलते ही राजकीय रेलवे पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की और हादसे की सूचना परिजनों को दी।

पति का अन्य महिला से संबंध होने का आरोप

महिला के परिजनों का आरोप है कि सुबह मरने से पहले उनकी बेटी का फोन आया था। बिंदू ने उन्हें बताया था कि उसके पति नितिन का किसी अन्य महिला से संबंध है। आरोप है कि बिंदू की बड़ी बेटी ने अपने पिता को फोन पर किसी अन्य महिला से बातें करते पाया था। इसके बाद बड़ी बेटी ने ही बिंदू को नितिन के किसी अन्य महिला से संबंध होने की बात उजागर की थी। ससुराल पक्ष के लोगों को इस बात का पता चलने पर पति, सास, ससुर, जेठ व जेठानी ने मिलकर बिंदू की पिटाई भी की थी।

मामले में पुलिस कर रही जांच

जीआरपी प्रभारी महावीर सिंह ने बताया कि हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंची। शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल में भिजवाया। शव का पोस्टमार्टम करवाया गया। मृतका के पिता के बयान पर आरोपित पति, सास-ससुर, जेठ-जेठानी के खिलाफ आत्महत्या के लिए विवश करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है। जल्द से जल्द आरोपितों के खिलाफ आगामी कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

5379487