Logo
हरियाणा के यमुनानगर में खैर तस्करी के मामले में आरोपियों ने वन विभाग की टीम पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। वन कर्मचारियों ने साइड में कूदकर जान बचाई। वन विभाग की शिकायत पर पुलिस ने खैर तस्करी के मामले में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

यमुनानगर: खैर की लकड़ी भरकर बेचने जा रहे तस्करों ने वन विभाग की टीम पर कार चढ़ाकर कुचलने का प्रयास किया। वन विभाग के वन रक्षक व अन्य कर्मियों ने पीछे हटकर जान बचाई। वन विभाग की टीम ने आरोपियों का पीछा कर पकड़ने का प्रयास किया था, जिस दौरान आरोपियों ने वारदात को अंजाम देने का प्रयास किया। बाद में आरोपियों की कार अहड़वाला गांव के नजदीक बिजली के खंभे से टकराकर रुक गई। तभी आरोपी कार छोड़कर फरार हो गए। वन विभाग की टीम ने कार से खैर की लकड़ी बरामद की। बिलासपुर थाना पुलिस ने मामले में चार आरोपियों पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

कार में भरकर ले जा रहे थे खैर की लकड़ी

जानकारी अनुसार दादूपुर बीट जगाधरी रेंज के वन रक्षक योगेश कुमार ने बताया कि देर रात करीब 11 बजे उन्हें सूचना मिली थी कि दादूपुर बीट हाइडल चैनल के जंगल से खैर के पेड़ काटे गए है। इन खैर के पेड़ की लकड़ी जांटावाला गांव निवासी बिलाल व पलहौड़ी गांव निवासी जाहिर खान कार में भरकर बाजार में बेचने जा रहे है। सूचना डारपुर वन रक्षक इंचार्ज अनुज कुमार को दी गई, जिसके बाद उनकी टीम ने मलिकपुर बांगर गांव के पास नाकाबंदी कर जांच शुरू कर दी।

कर्मचारियों पर कार चढ़ाने का किया प्रयास

रात करीब 11 बजे एक कार लेदी गांव की तरफ से आती दिखाई दी। नाके पर तैनात वन विभाग की टीम ने तुरंत कार को रोकने का इशारा किया। चालक ने कार को रोकने की बजाए उन्हें मारने की नीयत से कार उन पर चढ़ाने का प्रयास किया। उन्होंने पीछे हटकर अपनी जान बचाई। इसके बाद आरोपी चालक कार को तेज गति से भगाकर बिलासपुर की तरफ ले गया। उन्होंने अपनी कार से आरोपी तस्करों का पीछा किया। तभी आरोपियों के साथी पलहौड़ी निवासी मनुवर व मोहम्मद ने उनकी कार के आगे अपनी बाइक लगा दी, जिससे खैर से भरी कार को लेकर आरोपी भाग निकले।

खंबे से टकराई तस्करों की कार

आरोपी कार को लेकर गांव चौराही से अहड़वाला की तरफ भागे। गांव अहड़वाला में कार बिजली के खंभों से टकरा जाने के कारण रुक गई। आरोपी कार चालक बिलाल व जाहिर खान अंधेरे का फायदा उठाकर कार को मौके पर छोड़कर भाग गए। उन्होंने आरोपियों की कार को अपने कब्जे में लिया। जांच करने पर कार में खैर के छिले हुए 15-20 पीस बरामद किए गए। इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों व बिलासपुर पुलिस को दी गई। पुलिस ने खैर की लकड़ी से भरी कार को अपने कब्जे में लिया।

खैर की लकड़ी से भरी थी कार

बिलासपुर थाना प्रभारी राय सिंह ने बताया कि वन रक्षक योगेश कुमार की शिकायत पर जांटावाला गांव निवासी बिलाल, पलहौड़ी निवासी जाहिर खान, मनुवर व मोहम्मद के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों पर वन विभाग की टीम पर कार चढ़ाने के प्रयास का भी आरोप है। आरोपियों की खैर की लकड़ी से भरी कार को कब्जे में ले लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

5379487