Logo
हरियाणा के यमुनानगर में जंगल से खैर की लड़की की तस्करी कर ले जा रहे आरोपियों ने वन रक्षकों पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। वन रक्षकों ने साइड में कूदकर अपनी जान बचाई। वन रक्षकों ने तस्कर को पकड़ लिया और खैर के 46 पीस बरामद किए। पुलिस ने मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू की।

यमुनानगर: गांव संधाय के पास जंगल से खैर की लकड़ी काटकर ले जा रहे तस्करों ने वन रक्षकों की टीम पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। इस दौरान वन रक्षकों ने साइड में कूदकर अपनी जान बचाई। टीम ने पिकअप का पीछा कर तस्कर को पकड़ लिया। गाड़ी से खैर के 46 पीस बरामद किए गए। पुलिस ने आरोपी गाड़ी चालक को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी।

गुप्ता सूचना पर वन रक्षकों ने की नाकाबंदी

जानकारी अनुसार वन विभाग बिलासपुर ब्लॉक इंचार्ज मान सिंह ने बताया कि रात तीन बजे उनको गुप्त सूचना मिली थी कि संधाय गांव के सरकारी जंगल में कुछ लोग खैर के पेड़ काट कर पिकअप में भर रहे हैं। उसने तुरंत वन रक्षक संदीप सैनी व अन्य स्टाफ को अपने साथ लेकर नाकाबंदी कर दी। इस दौरान पोल्ट्री फार्म के साथ लगते कच्चे रास्ते से एक गाड़ी आती दिखाई दी। उन्होंने गाड़ी को रोकने का इशारा किया, लेकिन चालक ने गाड़ी को और तेज कर दिया। रोकने पर चालक व अन्य लोगों ने गाड़ी को वन विभाग की टीम के ऊपर चढ़ाने का प्रयास किया।

साइड में कूदकर बचाई जान

खैर तस्करों ने वन विभाग की टीम पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया तो वन विभाग की टीम ने खेतों में कूद कर अपनी जान बचाई। टीम ने गाड़ी का पीछा करते हुए उसे पकड़ लिया। इस दौरान दो तस्कर मौके से भागने में कामयाब हो गए। आरोपी चालक की पहचान हिमाचल प्रदेश के जिला सिरमौर के थाना माजरा के गांव रामपुर बंजारन निवासी गुलजार के तौर पर हुई। गाड़ी की तलाशी के दौरान उसमें खैर के 46 पीस मिले। पुलिस ने मामले की जांच के बाद आरोपी पिकअप चालक व अन्य के खिलाफ केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी।

5379487