Logo
हरियाणा के यमुनानगर में एक युवती ने पंजाब के युवक से पहले सोशल मीडिया पर दोस्ती करने के बाद अपने साथियों के साथ मिलकर एक युवक को लूट लिया। आरोपियों ने युवक को दुष्कर्म के केस में फंसाने की धमकी दी। पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

यमुनानगर: एक युवती ने पंजाब के युवक से पहले सोशल मीडिया पर दोस्ती की। बाद में आरोपी युवती ने युवक को मिलने के बहाने बुलाकर अपने चार साथियों के साथ उसे पकड़ लिया और उससे 60 हजार रुपए छीन लिए। आरोपी उसे दुष्कर्म के केस में फंसाने की धमकी देकर और रुपयों की मांग करने लगे। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने युवक की शिकायत पर आरोपी युवती व अन्य के खिलाफ केस दर्ज जांच शुरू कर दी। पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश कर रही है।

सोशल मीडिया पर हुई दोस्ती

जानकारी अनुसार पंजाब के पटियाला निवासी जीवन कठायत ने बताया कि उसकी मार्च 2024 में मनप्रीत कौर से इंटरनेट के माध्यम से दोस्ती हुई। दोनों के बीच बातचीत होने लगी। 23 मार्च को मनप्रीत उसके साथ घूमने के लिए कसौली गई। जब वहां से वापस लौट रहे थे तो बीच रास्ते में मनप्रीत कौर ने कहा कि उसके भाई का फोन आया है। चाचा का एक्सीडेंट हो गया है, इसलिए उसे वापस जाना पड़ेगा। जीवन ने उसे पंचकूला से यमुनानगर जाने वाले फ्लाईओवर के पास छोड़ दिया। इसके बाद उनकी बातचीत होती रही। बाद में मनप्रीत उसे ऋषिकेश घुमाकर लाने के लिए कहने लगी, लेकिन व्यस्तता के चलते वह उसके साथ नहीं जा सका। 13 मई को मनप्रीत ने जीवन को फोन करके यमुनानगर मिलने के लिए बुलाया।

28 मई को युवती से मिलने गया युवक

पीड़ित युवक ने बताया कि बातचीत के बाद उनका 28 मई को मिलने का प्लान बना। वह जगाधरी पहुंच गया और जगाधरी चौक स्थित एक होटल के बाहर उसका इंतजार करने लगा। मिलने के बाद जगाधरी चौक स्थित होटल में कमरा लेने की बात भी कही। तभी मनप्रीत ने कहा कि शहर से बाहर चलते हैं। यहां पर कोई जान पहचान का मिल सकता है। इसके बाद वह उसे पांवटा साहिब नेशनल हाईवे पर एक होटल में लेकर गई। उस होटल में वह दोनों लगभग डेढ़ घंटा रूके। खाना खाने के बाद मनप्रीत ने जीवन से कहा कि वह उसे उसकी दोस्त के घर पर छोड़ दे। हाईवे से चले तो मनप्रीत ने एक जगह पर कार रूकवाई और कहा कि सामने उसके दोस्त का घर है।

महिला ने साथियों संग मिलकर लूटा

पीड़ित ने बताया कि जैसे ही मनप्रीत कार से उतरी, तभी एक अन्य कार उनके पास आकर रूकी, जिसमें चार लोग थे। उनमें से एक ने जीवन को धमकी देते हुए कहा कि उसकी बहन के साथ यहां क्या कर रहे हो। डरा धमका कर उसे कार में बैठा लिया और उससे हाथापाई कर लगभग 60 हजार रुपए छीन लिए। बाद में दुष्कर्म के केस में फंसाने की धमकी देने लगे। मनप्रीत कुछ नहीं बोली और वह दूसरी कार में बैठी रही। बाद में उसे थाने ले जाने की धमकी देकर छोड़ने के नाम पर रुपए मांगें। जीवन ने रुपए देने से इंकार कर दिया और थाने चलकर बातचीत करने के बारे में कहा। किसी तरह जीवन वहां से कार लेकर भागा और एक कॉलोनी में जाकर अपने आप को बचाया। उसने इसकी शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

5379487