Logo
अब तक परीक्षा केंद्रों का चयन नहीं हो सका है, जबकि बोर्ड परीक्षाओं के लिए हर साल करीब 4 हजार परीक्षा केंद्र बनाए जाते हैं और नवंबर तक परीक्षा केंद्र की सूची तैयार कर ली जाती है, लेकिन इस बार यह प्रक्रिया लेट है।

BOARD EXAM: भोपाल। माध्यमिक शिक्षा मंडल की फरवरी के पहले सप्ताह से शुरू होने वाली कक्षा दसवीं-बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं के लिए अब तक परीक्षा केंद्रों का चयन नहीं हो सका है, जबकि बोर्ड परीक्षाओं के लिए हर साल करीब 4 हजार परीक्षा केंद्र बनाए जाते हैं और नवंबर तक परीक्षा केंद्र की सूची तैयार कर ली जाती है, लेकिन इस बार यह प्रक्रिया लेट है।

 

 

दरअसल, विधानसभा चुनाव के कारण अधिकारी से लेकर शिक्षक सभी की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही इस बार विधानसभा चुनाव के लिए विद्यालयों में मतदान केंद्र बनाए गए थे। विभागीय अधिकारियों की माने तो चुनवी व्यस्तता के चलते परीक्षा केंद्र का निर्धारण अब तक नहीं हो सका है। ऐसे में अब दिसंबर के पहले सप्ताह से यह प्रक्रिया शुरू होने की संभावना है। दिसंबर अंत तक परीक्षा केंद्रों का निर्धारण किया जा सकेगा। उल्लेखनीय है कि मंडल ने सभी जिले के जिला शिक्षा अधिकारियों (डीईओ) को दिशा-निर्देश जारी किए हैं कि अपने जिले के सरकारी व निजी विद्यालयों में बनाए जाने वाले केंद्रों के नाम तय कर सूची जल्द भेजें।  

5379487