Logo
पिछले साल नवरात्र में 1980 ई-रजिस्ट्री दर्ज की गई थीं। जबकि इस बार 2666 प्रॉपर्टी के सौदे हुए हैं। शुक्रवार को लोकल होलिडे होने की वजह से पंजीयन दफ्तर बंद रहे।

भोपाल (वहीद खान)। इस बार गणेश उत्सव पर ठंडा रहा प्रॉपर्टी का बाजार नवरात्र पर धूम मचा गया। इस नवरात्र शुभ मुहुर्त में रजिस्ट्री कराने के लिए छह दिन मिले थे, जिसमें पंद्रह सौ करोड़ की प्रॉपर्टी की खरीद-फरोख्त हुई है। जिससे पंजीयन विभाग को करीब 50 करोड़ रुपए का राजस्व मिला है।

पिछले साल नवरात्र में 1980 ई-रजिस्ट्री दर्ज की गई थीं। जबकि इस बार 2666 प्रॉपर्टी के सौदे हुए हैं। शुक्रवार को लोकल होलिडे होने की वजह से पंजीयन दफ्तर बंद रहे। अब दीवाली तक प्रॉपर्टी के बाजार में चढ़ाव बना रहने के आसार हैं। जिसको देखते हुए पंजीयन विभाग ने सर्विस प्रोवाइडर्स से पहले ही क्रेडिट लिमिट लेने की अपील की है।

शहर के आइएसबीटी, परी बाजार और बैरसिया स्थित पंजीयन कार्यालय में नवरात्र के दौरान प्रापर्टी के खरीदारों की भीड़ लगी रही। इन छह दिनों में दो हजार 666 रजिस्ट्री दर्ज की गई और पंजीयन विभाग को करीब 50 करोड़ रुपए का राजस्व मिला है।
 
अब तीन दिन बाद खुलेंगे दफ्तर
नवरात्र के नौ दिन में से तीन दिन अवकाश रहा।आखिरी दिन महानवमी शुक्रवार को स्थानीय अवकाश होने से पंजीयन कार्यालय बंद रहे। अब प्रापर्टी के खरीदार सोमवार को ही रजिस्ट्री करवा सकेंगे। नवरात्र में हुई रजिस्ट्रियों में 60 फीसदी मकानों की रजिस्ट्री शामिल है। लोगों ने नवरात्र में अपने आशियाना का सपना पूरा किया है। दरअसल लोगों ने सौदे तो पहले कर लिए थे, लेकिन वह शुभ मुहुर्त का इंतजार कर रहे थे। 

नवरात्र के छह दिन में रजिस्ट्री 
दिन  - रजिस्ट्री 
गुरुवार - 200
शुक्रवार - 361
सोमवार - 465
मंगलवार - 550
बुधवार - 500
गुरुवार - 590
कुल   - 2666

5379487