Logo
CMHO Dewas: मध्य प्रदेश के देवास जिले में सीएमएचओ कार्यालय में गबन के मामले में दोषी अधिकारियों पर गाज गिरी है। स्वास्थ्य विभाग ने संबंधित अधिकारियों को दोषी पाते हुए बड़ा एक्शन लिया है। जिले के सीएमएचओ समेत 8 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। इन सभी पर अब गिरफ्तारी की कार्रवाई की जा रही है।

CMHO Dewas:  मध्य प्रदेश के देवास जिले में सीएमएचओ कार्यालय में हुए गबन के मामले में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां के सीएमएचओ समेत 8 अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है। सभी आरोपियों पर पुलिस विभाग के द्वारा अब गिरफ्तारी की कार्रवाई की जा रही है।

निलंबन के आदेश जारी
संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं भोपाल के वरिष्ठ संयुक्त संचालक (शिकायत) ने मामले की गंभीरता के चलते संभागीय संयुक्त संचालक कोषालय एवं लेखा उज्जैन की जांच रिपोर्ट पर वर्तमान सीएमएचओ व तत्कालीन डीडीओ डॉ शिवेंद्र मिश्रा डॉ. शिवेंद्र  मिश्रा सीएमएचओ, डॉ. एमपी शर्मा  सीएस, डॉ. अशोक वर्मा  डीएचओ, डॉ. वीके सिंह सीएस, डॉ. कमल मालवीय, डॉ. कैलाश कल्याणे सीएमएचओ अलीराजपुर खंडवा, आश्विन सूर्यवंशी सहायक ग्रेड २ देवास नीमच,रवि वर्मा सहायक ग्रेड २ देवास बुरहानपुर दोषी पाए गए अब इन कर्मचारियो के निलंबन के आदेश भी जारी कर दिए है।  

रिपोर्ट में अनियमित भुगतान
जिले में सीएमएचओ कार्यालय में भुगतान में अनियमितता के चलते बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी अधिकारियों पर गाज गिरी है। संचालनालय स्वास्थ्य ने संभागीय संयुक्त कोष एवं लेखा द्वारा गठित जाँच समिति के प्रस्तुत जाँच प्रतिवेदन कार्रवाई की  रिपोर्ट में अप्रैल 2018 से मार्च 2024 के बीच हुए अनियमित भुगतान के मामले में मौजूदा सीएमएचओ व पूर्व सीएमएचओ सहित 8 को निलंबित किया है।

जाँच प्रतिवेदन कलेक्टर को सौपा था
बता दें कि मार्च 24 में अनियमित भुगतान का मामला सामने आने के बाद संभागीय संयुक्त संचालक कोषालय एवं लेखा उज्जैन ने जांच शुरू की थी। उज्जैन कोष एवं लेखा ने अपना जाँच प्रतिवेदन जून के द्वितीय सप्ताह में कलेक्टर ऋषव गुप्ता को सौपा था । कलेक्टर गुप्ता के निर्देश पर  डिप्टी कलेक्टर अभिषेक शर्मा ने पूर्व सीएमएचओ एमपी शर्मा, विष्णुलता उइके, डॉ कैलाश कल्याणे सहित कुल 9 लोगों व अन्य के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया था।
 

5379487