Logo
Jabalpur Accident News: रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा होने से टल गया है। स्टेशन पर चलती गाड़ी से उतरते हुए एक बच्चा असंतुलित होकर प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच गिर गया।

Jabalpur Accident News: रेलवे स्टेशन पर बड़ा हादसा होने से टल गया है। स्टेशन पर चलती गाड़ी से उतरते हुए एक बच्चा असंतुलित होकर प्लेटफार्म और ट्रेन के बीच गिर गया। धीमी रफ्तार से चलती ट्रेन के बीच बच्चा चपेट में आ रहा था। तभी ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के जवान के बहादुरी का परिचय देते हुए बच्चे को बचाने का प्रयास करते हुए उसे बाहर निकाल लिया। हालांकि इस हादसे के दौरान बच्चे को मामूली चोटें आई हैं। इस दौरान स्टेशन पर शोरगुल का माहौल बना रहा।

कैमरे में कैद
बच्चे को बचाने वाले जवान की तारीफ करते बच्चे के माता पिता और अन्य यात्री नहीं थक रहे हैं। बच्चे को बचाने वाले आरपीएफ के जवान का नाम भाग सिंह है। जवान भाग सिंह ने परिस्थिति को देखते हुए तुरंत ही सूझबूझ के साथ बच्चे की जिंदगी बचा ली। घायल बच्चे को इलाज के लिए रेलवे की अस्पताल के डॉक्टरों ने उपचार भी किया। जबलपुर रेलवे स्टेशन पर हुई इस घटना का दृश्य सीसीटीवी कैमरे में कैद भी हुआ है। 

भरी आंखों से आभार
घायल हुए बच्चे की मां ने आरपीएफ के जवान भाग सिंह की बहादुरी पर भरी आंखों से उनका आभार जताते हुए नहीं थक रही हैं। रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 6 पर सोमवार को बड़ा हादसा होने से टल गया है। बहादुर आरपीएफ के जवान भाग सिंह जबलपुर के थाना आरपीएफ में पदस्थ होकर रेलवे विभाग में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। 

सामान शिफ्ट करने
घटना को लेकर जानकारी दी गई है कि रेल यात्रा कर रही एक महिला जिनका परिचय संगीता उम्र 45 वर्ष निवासी रामनगर लोहिया त्रिमूर्ती नगर से अपने पुत्र बद्री नारायण  और छोटे पुत्र सोनू को साथ लेकर जबलपुर रेलवे स्टेशन आई थी। गाड़ी में सामान शिफ्ट करने के लिए महिला और उसका परिवार एम-2 कोच बर्थ नं. 27 मे यात्री का छोटा भाई व मां कोच के अन्दर चढ़े थे।

परिवार घबराया
इसी बीच अपने निर्धारित समयानुसार गाड़ी रवाना हो लगी तभी चलती गाड़ी के दौरान संगीता गाड़ी से उतर गई और उनका छोटा पुत्र सोनू गाड़ी से उतरते समय नीचे गिर पड़ा उस दौरान वह एक हांथ से हैण्डल पकड़ रखा था हुआ था। तभी वह असंतुलित हो गया और प्लेटफार्म एवं ट्रेन के गैप में घसीटने लगा। इसी दौरान अन्य यात्रियों द्वारा शोर-गुल मचाने पर प्लेटफार्म ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ के जवान प्र.आर. भाग सिंह ने बिना समय गवायें बच्चे का हांथ पकड़कर अपनी तरफ खीचकर उसकी जांन बचा ली। इस दौरान महिला और उसका परिवार घबराया हुआ था। 

5379487