Logo
राजधानी के कोलार क्षेत्र में डेंगू का लार्वा मिलने पर सीजन की सबसे बड़ी चालानी कार्रवाई की गई है। मलेरिया विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अपूर्ती, लाल पैथ लैब, फूड क्राफ्ट समेत कुल पांच संस्थानों पर स्पॉट फाइन लगाए गए।

सचिन सिंह बैस, भोपाल। राजधानी के कोलार क्षेत्र में डेंगू का लार्वा मिलने पर सीजन की सबसे बड़ी चालानी कार्रवाई की गई है। मलेरिया विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अपूर्ती, लाल पैथ लैब, फूड क्राफ्ट समेत कुल पांच संस्थानों पर स्पॉट फाइन लगाए गए। जिसमें चार संस्थानों पर पांच हजार और एक पर चार हजार रुपए का फाइन लगा। इस दौरान नगर निगम और मलेरिया विभाग की संयुक्त टीम मौजूद रही। 

नगर निगम व मलेरिया विभाग के संयुक्त दल ने रहवासियों व संस्थानों के प्रबंधकों को इस दौरान समझाइश भी दी। उन्हें बताया गया कि पानी के पात्रों, कूलर, सपोरे आदि का पानी निरंतर बदलते रहें। स्वच्छता का विशेष ध्यान रखे। यही नहीं चेतावनी देते हुए कहा गया कि यदि कहीं भी डेंगू लार्वा पाया जाता है तो संबंधितों के विरूद्ध स्पॉट फाईन की कार्रवाई आगे भी की जाएगी।

डेंगू के पांच नए केस
गुरुवार को डेंगू के पांच नए मामले दर्ज हुए हैं। जिसके साथ कुल आंकड़ा 240 के पार पहुंच गया है। सितंबर और अक्टूबर माह में डेंगू का खतरा ज्यादा रहता है।

इस मौसम में मच्छरों से होने वाली बीमारियों का खतरा अधिक रहता है। ऐसे में यदि किसी को भी सिर दर्द, बुखार, कमजोरी जैसे लक्षण हो तो तत्काल जांच कराएं। इलाज में देरी से तबियत बिगड़ने का डर रहता है।
डॉ राकेश श्रीवास्तव, अधीक्षक, जेपी अस्पताल

CH Govt hbm ad
5379487