Logo
मौके से 16 घरेलू गैस सिलेंडर मिले। इनमें 8 भरे थे। 19 किलो का 1 कमर्शियल सिलेंडर, 5 किलो ग्राम अमानक स्तर के 28 खाली, 8 किलो अमानक स्तर के 6 खाली, एक आंशिक भरा और एक गैस रिफलिंग मशीन जब्त की गई है।

भोपाल (वहीद खान)। पांच साल पहले गैस सिलेंडर का जखीरा पकड़ाने के बाद गुरुवार को खाद्य अमले ने फिर 16 गैस सिलेंडर जब्त किए हैं। टीम ने अशोका गार्डन स्थित ऋषि इंटरप्राइजेज के यहां पहले रैकी की, उसके बाद टीम ने मौके पर घरेलू गैस सिलेंडर से छोटे सिलेंडरों में रिफलिंग करते हुए पकड़ लिया। मौके से छोटे सिलेंडर सहित गैस ट्रांसफर करने की बंसी भी जब्त की गई है। टीम ने जब संचालक प्रदीप असनानी से बात की तो उसने बताया कि वह अभिषेक गैस एजेंसी से सिलेंडर लेकर छोटे सिलेंडरों में रिफलिंग का काम करता है। टीम ने सिलेंडर जब्त कर केस दर्ज कर लिया है। 

गैस रिफिलिंग सेंटर पर बड़ी कार्रवाई
जिला आपूर्ति नियंत्रक मीना मालाकार को अशोका गार्डन में गैस रिफलिंग करने की शिकायत मिल रही थी, जिसको देखते हु गुरुवार को खाद्य विभाग ने गैस रिफिलिंग सेंटर पर बड़ी कार्रवाई की। अफसरों ने दिन में दबिश डाली और 16 घरेलू गैस सिलेंडर जब्त किए। मौके से बड़ी संख्या में कमर्शियल और छोटे सिलेंडर भी जब्त किए। 

करीब पांच साल पहले भी 40 सिलेंडर हुए थे जब्त
यहां से सिलेंडर के अलावा गैस रिफिलिंग के सामान भी जब्त किया है। मौके से 16 घरेलू गैस सिलेंडर मिले। इनमें 8 भरे थे। 19 किलो का 1 कमर्शियल सिलेंडर, 5 किलो ग्राम अमानक स्तर के 28 खाली, 8 किलो अमानक स्तर के 6 खाली, एक आंशिक भरा और एक गैस रिफलिंग मशीन जब्त की है।

5379487