Logo
एयर इंडिया के कालीकट टू मुंबई फ्लाइट में शाकाहरी पैसेंजर को चिकन परोसे जाने का मामला सामने आया है। महिला यात्री ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी। एयरलाइन्स से इसके लिए जिम्मेदार स्टाफ पर एक्शन लेने की मांग की।

Air India Serves Chicken To vegetarian Passenger: एयर इंडिया की फ्लाइट में शाकाहारी भोजन के साथ चिकन के टुकड़े परोसे जाने का मामला सामने आया है। वीरा जैन नामक एक पैसेंजर के साथ यह वाकया पेश आया। उन्होंने इसकी पूरी कहानी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर बताई है। इसके साथ ही एयरलाइन्स की ओर से परोसे गए भोजन की तस्वीरें भी पोस्ट की है। अपने इस पोस्ट में उन्होंने भारतीय विमानन प्राधिकरण (DGCA),नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को भी टैग किया है।

कालीकट से विमान में बैठी थी पैसेंजर
वीरा जैन ने ट्वीट किया कि वे कालीकट हवाई अड्डे से एयर इंडिया की उड़ान AI582 पर सवार हुईं थी। उन्हें शाकाहारी भोजन के साथ चिकन के टुकड़े भी परोस दे दिए गए। वीर ने लिखा कि मेरे विमान के उड़ान भरने का समय शाम 6.40 बजे बजे था। हालांकि, विमान ने एक घंटे की देरी से शाम 7.40 बजे उड़ान भरी। उन्होंने अपने भोजन के पैकेट की जो तस्वीरें पोस्ट की है उसके रैपर पर वेज लिखा साफ तौर पर नजर आ रहा है, लेकिन परोसे गए खाने में कुछ चिकन के टुकड़े भी नजर आ रहे हैं।

फ्लाइट लेट होने की वजह से छूटी ट्रेन
उन्होंने ट्वीट किया कि जब मैंने केबिन सुपरवाइज़र (सोना) को सूचित किया, तो उसने माफी मांगी। इसके बाद मैंने केबिन क्रू को इस बारे में जानकारी दी। हालांकि, इसके बावजूद प्लेन में बैठ शाकाहारी भोजन करने वाले यात्रियों को इस बारे में सूचना नहीं दी गई। फ्लाइट लेट होने की वजह से मेरी मेरी दोस्त की ट्रेन छूट गई जो कि उसे रात 23:00 बजे मुंबई से अहमदाबाद के लिए पकड़ने के लिए थी। हमने फ्लाइट टिकट इसलिए बुक किया था कि इसे रात  20:40 बजे मुंबई में उतरना था।

एयर इंडिया से लापरवाही पर कार्रवाई की मांग
उन्होंने एक के बाद एक कई ट्वीट किए लिए, लिखा कि पहले देरी, फिर मेरे शाकाहारी भोजन में मांसाहार। यह बेहद निराशाजनक है और इससे मेरी भावनाएं आहत हुई हैं.' उन्होंने एयर इंडिया से अपनी खानपान सेवाओं और देरी पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। साथ ही यात्रियों को सुझाव दिया कि कृपया पूरी तरह जांच लें कि आप उड़ान में क्या खा रहे हैं। नॉनवेज परोसे जाने के बाद अब मेरा एयरलाइन के सभी भोजन पर से भरोसा उठ गया है।

5379487