Logo
MP Weather: मध्य प्रदेश में मौसम विभाग ने सीहोर, नर्मदापुरम, रायसेन, छिंदवाड़ा, मंडला,  बैतूल, बुरहानपुर सहित आस पास के जिलों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की है। भोपाल, उज्जैन, देवास, शाजापुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, आगर मालवा, अनूपपुर, डिंडोरी, जबलपुर सहित एक दर्जन से अधिक जिलों में भी बारिश का दौर लगातार जारी है।

MP Weather: मध्य प्रदेश में सीहोर, नर्मदापुरम, रायसेन, छिंदवाड़ा, मंडला,  बैतूल, बुरहानपुर, बालाघाट और इसके आस पास के जिलों में भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। जिलों में अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट और यलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही जिन जिलों में हल्की बारिश की संभावना है, मौसम विभाग की ओर से इसकी जानकारी दी गई है।

यहां बारिश का दौर लगातार जारी
पिछले 24 घंटों से राजधानी भोपाल, उज्जैन, देवास, शाजापुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, आगर मालवा, अनूपपुर, डिंडोरी, जबलपुर सहित एक दर्जन से अधिक जिलों में भी बारिश का दौर लगातार जारी है। इन जिलों में भी रविवार को बारिश होने की संभावना जताई गई है। बरसात को लेकर मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है।

जलभराव की स्थिति
प्रदेश के अलग अलग जिलों में पिछले 24 घंटों से बारिश होने से मौसम पूरी तरह ठंडा हो गया है। एमपी में मानसून के आने के बाद भी कुछ जिलों में अभी भी अच्छी बारिश नहीं हो पाई है। शनिवार को रायसेन, नरसिंहपुर, नौगांव, सागर, नर्मदापुरम, बैतूल, सिवनी, मलाजखंड, खजुराहो, जबलपुर, छिंदवाड़ा जिलों में भी तेज बारिश होने से कई स्थानों पर जलभराव की स्थिति बन गई।

तेज बारिश का सिलसिला
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 24 घंटों में तेज बारिश का सिलसिला प्रदेश के अधिकांश जिलों में जारी रहेगा। प्रदेश के पूर्वी क्षेत्र में अब तक 20 प्रतिशत, पश्चिमी क्षेत्र में औसतन बारिश 20 जुलाई तक हुई है। इसके साथ ही इंदौर, रतलाम, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, मंदसौर, नीमच, गुना, शिवपुरी, ग्वालियर, अशोकनगर, दतिया सहित जिलों में भी रविवार को बारिश की संभावना व्यक्त की गई है। 

5379487