Logo
MP News : मध्य प्रदेश में बाघों के मामले में फिर से एक दुखद खबर सामने आई है। उमरिया स्थित बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में एक बाघ की मौत की जानकारी मिल रही है। बाघ की उम्र 3 साल तक बताई जा रही है। बाघ के शव को आस पास के रहने वाले ग्रामीणों ने देखा और इसकी जानकारी वन विभाग को दी।

MP News : मध्य प्रदेश में बाघों के मामले में फिर से एक दुखद खबर सामने आई है। उमरिया में स्थित बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में एक बाघ की मौत की जानकारी मिल रही है। बाघ की उम्र 3 साल तक बताई जा रही है। बाघ के शव को आस पास के रहने वाले ग्रामीणों ने देखा और इसकी जानकारी वन विभाग को दी।

बाघ के शव को कब्जे में लेते हुए जांच शुरु
जानकारी मिलने पर वन विभाग के कर्मचारी घटना स्थल पर पहुंचे जहां बाघ का मृत शरीर पड़ा मिला। बाघ के शव को कब्जे में लेते हुए विभाग की टीम ने इसकी जांच भी शुरु कर दी है। बाघ के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद ही यह स्पष्ट हो पायेगा कि उसकी मौत किस कारण से हुई है।

पनपथा बफर जोन के बिरुहली बीट में शव बरामद
बताया जा रहा है कि बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के पनपथा बफर जोन के बिरुहली बीट में बाघ का शव बरामद किया गया। ग्रामीणों से मिली सूचना के आधार पर वन विभाग की टीम ने यहां पहुंचकर पड़ताल की। जिससे यह बात प्राथमिक दृष्टया यह सामने आया है कि 2 बाघों के आपसी संघर्ष के चलते 3 वर्षीय बाघ की मौत हुई है।

NTCA गाइडलाइन के अनुरूप पीएम रिपोर्ट तैयार करेंगे
मृतक बाघ के शव का पीएम वन विभाग की चिकित्सा टीम द्वारा किया जा रहा है। 3 डॉक्टरों की टीम NTCA गाइडलाइन के अनुरूप बाघ के शव की पीएम रिपोर्ट तैयार करेंगे। वन अधिकारियों की ओर से अभी तक बाघ की मौत के बारे में किसी भी तरह की जानकारी साझा नहीं की गई है। 

5379487