Logo
Collector Umaria: उमरिया जिले में सहायक पशु चिकित्‍सा क्षेत्र अधिकारी पर लापरवाही बरतने की शिकायत मिलने पर गाज गिरी है। कलेक्टर ने मामला संज्ञान में आने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए निलंबन का आदेश जारी कर दिया है। जिला पंचायत सीईओ ने कार्यालय का मुआयना करते हुए शिकायत को सही पाया। संबंधित अधिकारी का निलंबन कार्यालय में बिना सूचना के गायब रहने की शिकायत लगातार मिल रही थी।

Collector Umaria: मध्य प्रदेश के उमरिया जिला कलेक्टर ने सहायक पशु चिकित्‍सा क्षेत्र अधिकारी को लापरवाही बरतने के मामले में निलंबित कर दिया है। अधिकारी का निलंबन कार्यालय में बिना सूचना के गायब रहने के चलते किया गया है। मामले की शिकायत के बाद जिला कलेक्टर की ओर से यह कार्रवाई की गई है।

कार्यालय नहीं आने की शिकायत
मिल रही जानकारी के अनुसार सहायक पशु चिकित्‍सा क्षेत्र अधिकारी के पद पर पदस्थ रहे अधिकारी पुष्पेन्द्र सिंह के कार्यालय में ज्यादातर समय तक बिना किसी सूचना के कार्यालय नहीं आने की शिकायत विभाग को दी गई थी। इस मामले की जांच के लिए जिला पंचायत CEO ने निरीक्षण किया और शिकायत को सही पाई गई।

जिला पंचायत सीईओ का निरीक्षण
जिले में उप संचालक पशु चिकित्‍सा सेवा के निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ अभय सिंह को पता चला कि पुष्पेंद्र सिंह अपने काम में लापरवाही बरतते हुए कार्यालय में गैरहाजिर रहा करते हैं। अभय सिंह की ओर से इस मामले में जिला कलेक्टर धरणेन्द्र जैन को जानकारी दी गई।

कलेक्टर धरणेन्द्र जैन का आदेश
कलेक्टर धरणेन्द्र जैन ने मामला संज्ञान में आने पर त्वरित कार्रवाई करते हुए सहायक पशु चिकित्‍सा क्षेत्र अधिकारी पुष्‍पेन्‍द्र सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। पुष्पेन्द्र सिंह का निलंबन मुख्यालय कार्यालय पशु चिकित्सालय करकेली रहेगा। इस मामले को लेकर सीईओ अभय सिंह की ओर से बताया गया कि जिले में प्रशासनिक व्यवस्था को दुरूस्त रखने के लिए लगातार निरीक्षण की कार्रवाई की जाएगी।

5379487