Logo
Ayodhya Ram Mandir Pran Pratistha in MP: रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा पर मप्र के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने ओरछा तो प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने PCC कार्यालय में पूजा अर्चना की। मंत्रियों ने भी अपने जिले के कार्यक्रमो में शमािल हुए।

Ayodhya Ram Mandir Pran Pratistha in MP: रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा और अयोध्या में राम मंदिर उद्घाटन का उत्सव पूरे देश में मनाया जा रहा है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जहां रामराजा सरकार धाम ओरछा में पूजा-अर्चना की। वहीं केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी, नगरीय विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर और पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल ने नरसिंपुर से रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण देखा। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और शिवराज सिंह चौहान ने इस दौरान भगवान राम के सुमधुर भजन भी प्रस्तुत की। 

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने शिवपुरी में की पूजा 
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शिवपुरी स्थित राम मंदिर में पूजा-अर्चना की। भक्तों के साथ प्राण प्रतिष्ठा का लाइव टेलीकास्ट देखा और संकल्प यात्रा शिविर में शामिल हुए। धर्म-गुरुओं का सम्मान कर भंडारों में शामिल हुए। मुख्यमंत्री मोहन यादव  और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ओरछा स्थित रामराजा सरकार धाम में भगवान राम की विधिवत पूजा-अर्चना की। इस दौरान रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा समारोह का लाइव प्रसारण भी देखा।  

पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा, 500 साल पुराना संकल्प पूरा 
मध्य प्रदेश के पंचायत ग्रामीण विकास और श्रम मंत्री प्रहलाद पटेल ने नरसिंहपुर स्थित मंदिर में श्रद्धालुओं संग बैठकर भजन-संकीर्तन कर झांझ-मजीरा बजाया। साथ ही प्राण-प्रतिष्ठा का लाइव टेलीकास्ट देखा। मंत्री प्रहलाद पटेल ने कहा कि आज 500 साल पुराना संकल्प हुआ है। इस आनंद को बयां करने के लिए शब्द नहीं है। 

प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में सुंदरकांड का पाठ 
प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने पूजा-अर्चना कर रामलला क प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम देखा। कहा, मर्यादा पुरुषोत्तम राम कण-कण, क्षण-क्षण में समाए का जीवन दर्शन उदाहरण और अनुकरण का पर्याय है। उन्होंने वनवास काल में भी अपनी कर्म-प्रतिज्ञा से ऐसे प्रतिमान स्थापित किए हैं, जो युगों-युगों तक हमारा पथ प्रदर्शित करते रहेंगे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा आयोजित सुंदरकांड में भागीदारी कर आज पुनः रोम-रोम में राम की अनुभूति हुई!

5379487