Logo
उमरिया जिले के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में एक नर बाघ का शव मिला है। मौत का कारण माना जा रहा कि बाघों के संघर्ष में मौत हुई है।

Bandhavgarh National park: उमरिया जिले के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में एक नर बाघ का शव मिला है। मौत का कारण माना जा रहा कि बाघों के संघर्ष में मौत हुई है। हालांकि अभी तक मौत का कारण स्पष्ट नही हो पाया है। अधिकारियों द्वारा जांच की जा रही है।

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व बाघों के लिए पूरे देश में प्रसिध्द है। यहां बाघों को देखने के लिए हर वर्ष लाखों पर्यटक आते हैं। लेकिन कुछ समय से देखा जा रहा कि आए दिन बाघों की मौत हो रही है। बुधवार को भी एक शावक की मौत हुई है।

शावक का कराया गया पीएम
आज बुधवार को वन परिक्षेत्र कलवाह में दो वर्षीय नर शावक बाघ का शव मिला है। शव मिलने की सूचना वन कर्मियों ने वरिष्ठ अधिकारियों को दी। जिसके बाद जबलपुर से आए वन्य प्राणी विशेषज्ञ चिकित्सकों की अगुआई में पीएम कराया गया। पीएम के बाद शावक का अंतिम संस्कार किया गया।

मौके पर दिखे बाघ के पैर के निशान
शावक की मौत का कारण आपसी लड़ाई माना जा रहा। क्योंकि मृत शावक के शव के पास बाघ के पैरों के निशान देखे गए हैं। अधिकारियों ने पोस्टमार्टम से पहले साक्ष्य एकत्र किए हैं। जिसके माध्यम से जांच की जा रही है। 

मौत का कारण अस्पष्ट
शावक की मौत का कारण अभी भी स्पष्ट नहीं हो पाया है। लगातार शावकों की मौत वन्य प्रेमियों के लिए चिंता का विषय है। इस मामले में अभी तक कोई आधिकारिक रूप से किसी का स्टेटमेंट भी नहीं आया है। पोस्टमार्टम के बाद ही स्थिति क्लियर हो पाएगी।

5379487