Logo
मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में हर वर्ष होने वाला परी बाजार हेरिटेज फेस्टिवल 11 जनवरी से है। बेगम्स ऑफ भोपाल के इस महोत्सव में इस बार देश-विदेश के विजिटर्स भी शामिल हो रहे हैं।

भोपाल। बेगम्स ऑफ भोपाल द्वारा आयोजित परी बाजार हेरिटेज फेस्टिवल सीजन- 4 कमला पार्क में 11 जनवरी से 14 जनवरी को आयोजित है। इस ऐतिहासिक महोत्सव में न केवल मध्यप्रदेश बल्कि देश के अन्य प्रांतों से भी एग्जीबिटर्स प्रदर्शनी में भाग लेंगे। हस्तशिल्प प्रोडक्ट्स और हैंडलूम बुनकरों द्वारा बनाए गए वस्त्र और ड्रेस मैटेरियल्स मुख्यतौर पर प्रदर्शित होंगे। इस बार परी बाजार की थीम रंगे बाग, मध्यप्रदेश के प्रमुख एवं ट्रेडिशनल ब्लॉक बाग प्रिंट को समर्पित है। 

Begums of Bhopal
कार्यक्रम की रूपरेखा तय करने के बाद Begums of Bhopal की मेम्बर्स


पटियेबाजी, बतोलेबाजी और भोपाली व्यंजनों पर दास्तांगोई 
चार दिवसीय महोत्सव में रंगारंग भोपालियत को समर्पित कार्यक्रम भी होंगे। लेडीज कव्वाली और लेडीज चारबैत मुख्य आकर्षण के केंद्र होंगे। साथ ही सूफियाना कव्वाली के लिए देश के नामी कव्वाल मुन्नवर मासूम तशरीफ लाएंगे। पटियेबाजी, बतोलेबाजी और भोपाली खास खानों पर दास्तांगोई भी शामिल है। भोपाल पे चर्चा, महिला उद्यमियों पर टॉक-शो, भोपाल के प्रसिद्ध डिजाइनर्स पर टॉक-शो, भोपाल के इनफ्लूएंसर्स पर टॉक शो, बुक रिव्यू, मुशायरा आदि भी होंगे।

फैशन-शो में फैब्रिक्स, ब्लॉक्स से डिजाइनड आउटफिट्स
फैशन शो में खासतौर पर मध्यप्रदेश के फैब्रिक्स, ब्लॉक्स द्वारा बनाए गए आउटफिट्स को भोपाल की नामी सशक्त महिलाएं एवम फैशन डिजाइनिंग स्टूडेंट्स प्रदर्शित करेंगे। इस बार परी बाजार को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर जोड़ने की कोशिश की जाएगी। यूके, यूएसए, आयरलैंड और दुबई के भारतीय मूल के प्लेटफॉर्मस पर इसको जोड़ा जाएगा। साथ ही परी बाजार इस बार सरकार की ‘स्वच्छता ही सेवा है’अभियान से जुड़ चुका है।

5379487