Logo
भोजपुर क्लब में आयोजित विविधा एग्जीबिशन में शहर की करीब 100  से अधिक महिलाओं ने अपने प्रोडक्ट्स को एग्जीबिट किया।

भोपाल। पिछले साल म्यूरल आर्ट करते समय थिनर की एक शीशी मेरी शर्ट पर गिरी और जैसे ही मैं फ्लेम के पास गई तो मेरा शरीर जलने लगा और इससे मेरा शरीर करीब 45% तक जल गया, लेकिन उसके बाद भी मेरे भीतर का जज्बा था कि मैंने आर्मी कैंप के लिए अपने म्यूरल आर्ट वर्क का प्रोजेक्ट कंप्लीट किया और लगातार में अपने आर्टवर्क से जुड़ी हूं। जिसमें मैं नेचर पेंटिंग के साथ-साथ बुद्धा और अलग-अलग तरह का आर्टवर्क करती रहती हूं। यह कहना है म्यूरल आर्टिस्ट स्मिता गुप्ता का, जो भोजपुर क्लब में आयोजित विविधता एग्जीबिशन में अपना म्यूरल आर्ट वर्क लेकर आई। भोजपुर क्लब में आयोजित विविधा एग्जीबिशन में शहर की करीब 100  से अधिक महिलाओं ने अपने प्रोडक्ट्स को एग्जीबिट किया। स्मिता ने कहा कि आज भले ही मैं 80% तक रिकवर हो गई हूं लेकिन जलने के बाद भी मैंने अपने कार्य को नहीं छोड़ा क्योंकि इस कार्य को करने से मुझे काफी रिलेक्स और शांति मिलती है। 

चॉकलेट मेकिंग में करियर बनाने छोड़ा आईटी प्रोफेशन
वहीं एग्जीबिशन में शामिल हुईं बाइक राइडर और आईटी प्रोफेशनलिस्ट दीपिका ने कहा कि मेरे ससुर और पति एक बेहतरीन आर्किटेक्ट है लेकिन इसके साथ कुकिंग भी उनकी एक स्किल है, उन्होंने कहा कि मेरे ससुर चॉकलेट बहुत अच्छी बनाते हैं और मैं उनके काम में हाथ बंटाती थीं। दीपिका कहती है कि कई बार आईटी प्रोफेशन को लेकर मुझे बिजी देख वो कहते थे कि तुम इस बिजनेस में आगे बढ़ो और आज उन्हीं की वजह से मैंने अपना आईटी प्रोफेशन छोड़ चॉकलेट मेकिंग का बिजनेस ज्वाइन किया, जिससे मुझे कई गुना ज्यादा इनकम होती है।

Bhojpur Club
 

महेश्वर के वीवर्स को प्रमोट करने लगाया स्टॉल
वहीं मेहश्वर और कश्मीर के वीवर्स को प्रमोट करने के लिए एग्जीबिशन में  जानी मानी फैशन डिजाइनर विशाखा श्रीवास्तव ने स्टॉल लगाया, जिस पर उन्होंने महेश्वरी साड़ियों के साथ कश्मीरी विंटर वियर को प्रदर्शित किया, इन प्रोडक्ट को विशाखा काफी कम दामों पर कस्टमर को उपलब्ध कराएंगी जिससे इन वीवर्स को प्रमोशन मिले।

Bhojpur Club
 
5379487