Logo
MP के भोपाल में 18 सितंबर को 3 साल की बच्ची से निजी स्कूल में दरिंदगी हुई। दुष्कर्म करने वाले शिक्षक को फांसी की सजा देने और स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग को लेकर गुरुवार को जमकर हंगामा हुआ। प्रशासन ने स्कूल को सील कर दिया है।

Crime News: भोपाल में 3 साल की बच्ची से दरिंदगी की गई। बुधवार(18 सितंबर) को कमला नगर स्थित निजी स्कूल में शिक्षक ने बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। गुरुवार (19 सितंबर) को बच्ची से दुष्कर्म के मामले में परिजन और सामाजिक संगठन ने बवाल मचा दिया। लोगों ने स्कूल की मान्यता रद्द करने और आरोपी टीचर को फांसी की सजा देने की मांग को लेकर हंगामा किया। स्कूल के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की बैरिकेड तोड़कर स्कूल के अंदर जाने की कोशिश की। SDM ने स्कूल की मान्यता रद्द करने का आश्वासन दिया तब मामला शांत हुआ।

जब तक मान्यता रद्द नहीं होगी, प्रदर्शन जारी रहेगा
ABVP और संस्कृति बचाओ मंच के कार्यकर्ता गुरुवार को स्कूल पहुंचे और हंगामा करने लगे। स्कूल के सामने सामाजिक संगठनों के साथ बच्चों और पेरेंट्स भी नारेबाजी की। एबीवीपी के कार्यकर्ता स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं। कार्यकर्ता का कहना है कि स्कूल की मान्यता रद्द नहीं होने तक स्कूल के बाहर प्रदर्शन जारी रहेगा। मौके पर मौजूद रहे एसडीएम ने स्कूल की मान्यता रद्द करने का आश्वासन दिया है।

स्कूल सील, जांच के लिए SIT का गठन 
कमला नगर स्थित निजी स्कूल में टीचर कासिम रेहान ने तीन सील की बच्ची के साथ दुष्कर्म किया। 18 सितंबर को मामला सामने आया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जिला प्रशासन ने स्कूल को सील कर दिया है। भोपाल पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। टीम ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मां की शिकायत पर स्कूल प्रबंधन ने नहीं दिया ध्यान
बच्ची की मां ने सोमवार को शिकायत की थी कि उनकी 3 साल की बेटी के साथ टीचर ने गलत काम किया है। दो दिन पहले बच्ची स्कूल से घर पहुंची तो उसके प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान थे। इसकी शिकायत करने मां स्कूल पहुंचीं। मां ने टीचर का नाम भी बताया कि स्कूल प्रबंधन ने शिकायत पर ध्यान नहीं दिया। पुलिस ने शिकायत के बाद जानकारी जुटाई तो मामले का खुलासा हुआ।  

स्कूल से आने के बाद बिगड़ी बच्ची की तबीयत 
बाल कल्याण समिति ने बच्ची की मां के बयान दर्ज किए हैं। मां ने समिति को बताया था कि स्कूल से आने के बाद बच्ची की तबीयत बिगड़ी थी। बातचीत करने पर उसने बताया कि स्कूल में अंकल ने गंदी हरकत करने की बात बताई। मेडिकल करने वाले डॉक्टर ने भी प्राइवेट पार्ट के साथ छेड़खानी की पुष्टि की। बच्ची ने भी समिति के सामने फोटो देखकर आरोपी की पहचान की थी। 

सीएम और स्कूल शिक्षा मंत्री ने लिया संज्ञान
बच्ची के दुष्कर्म के मामले में सीएम मोहन यादव ने संज्ञान लिया है। सीएम ने कहा कि मैं इस घटना की निंदा करता हूं। सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने कहा कि आरोपी को कड़ी सजा दी जाएगी, स्कूल सिस्टम के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।  

5379487