Logo
राजधानी भोपाल में ठग गिरोह सक्रिय है। इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब डिंडौरी जिले की रहने वाली दलित छात्रा तमेश्वरी देवी GNM कोर्स में एडमिशन लेने आनंद नगर स्थित TIT कॉलेज आई। तमेश्वरी ने पदम मडराई के खिलाफ आनंद नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है।

BHOPAL News:  भोपाल में छात्रों से धोखाधड़ी का बड़ा मामला सामने आया है। आनंद नगर स्थित टीआईटी कॉलेज में एडमिशन दिलाने के नाम पर आधा दर्जन से अधिक छात्रों से लाखों रूपए वसूले गए हैं। प्रबंधन और छात्रों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं, उन्होंने बताया कि पिपलानी नगर थाने पर लिखित शिकायत करने के बाद भी एफआईआऱ दर्ज नहीं की गई। छात्राओं ने पदम मडराई नाम के व्यक्ति पर धोखाधड़ी कर पैसे वसूलने का आरोप लगाया है। 

राजधानी भोपाल में ठग गिरोह साल भर से सक्रिय है। इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब डिंडौरी जिले की रहने वाली दलित छात्रा तमेश्वरी देवी GNM कोर्स में एडमिशन लेने आनंद नगर स्थित TIT कॉलेज आई। यही नहीं इसके साथ ही अनुपपुर जिले की प्रियंका मारवी के साथ भी पदम मडराई ने ठगी की। 

mp news
पैसे लेने का स्क्रीनशॉट

डिंडौरी की छात्रा तामेश्वरी ने बताई आपबीती 
सत्र 2022-23 में GNM कोर्स करने मैं भोपाल आई। करौंदा निवासी कुलदीप मेरा दोस्त है। उसने 20 हजार रुपए कॉलेज में एडमिशन के लिए पदम मडराई को दिए। जब मैं कॉलेज में पता किया तो मुझे टीआईटी कॉलेज प्रबंधन द्वारा बताया गया कि तामेश्वरी की कोई भी फीस नहीं जमा की गई है। हमने इस मामले में 29 अगस्त 2024 को पिपलानी, आनंद नगर चौकी पर जाकर पदम मंडराई के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की लिखित शिकायत दी। लेकिन पिपलानी थाने में मेरी शिकायत ही नहीं ली गई। इस दौरान पुलिस वालों ने पदम मंडराई को फोन कर बुलाया और फीस की रसीद देने को कहा गया। जिस पर पदम ने एक हफ्ते में रसीद देने की बात कही थी। लेकिन अब तक कई हफ्ते बीत जाने के बाद भी पदम मंडराई ने रसीद नहीं दिए। मैंने पदम मंडराई के खिलाफ F.I.R दर्ज कराने गई थी, लेकिन थाने में मेरी सुनवाई नहीं हो रही है।  

mp news
पैसे का स्क्रीन शॉट।
mp news
शिकायत पत्र

प्रियंका मारवी ने कहा- पुलिस हमारी सुनती नहीं
GNM कोर्स करने अनूपपुर से भोपाल आई प्रियंका मारावी ने बताया कि पदम मंडराई को एडमिशन के लिए 20 हजार दिए थे। लेकिन जब कॉलेज में पता किया तो बताया गया कि मेरी एडमिशन फीस ही जमा नहीं हुई है। मैंने तत्काल पदम मंडराई से फोन कर पूछा तो उन्होंने गुमराह करने लगे। उन्होंने एक हफ्ते में रसीद देने की बात कह कर गुमराह किया। लेकिन साल बीत जाने के बाद भी फीस की रसीद नहीं दी गई। इसकी लिखित शिकायत मैंने आनंद नगर थाने में की। साथ ही पदम के खिलाफ धोखाधड़ी का एफआईआर दर्ज के लिए आवेदन दिया। लेकिन अब तक पदम के खिलाफ F.I.R दर्ज नहीं की गई। पुलिस हमारी सुनती ही नहीं, मुझे न्याय नहीं मिल रहा। 

 

mp news
पदम मंडराई।

उन्होंने बताया कि परिवारिक स्थिति ठीक नहीं है। घर वाले मजदूरी कर पढाई के लिए भोपाल भेजा है। लेकिन एडमिशन फीस के नाम पर हुई ठगी से घर वाले और मेरी मन: स्थिति पर प्रभाव पड़ा है। मैं परेशान हूं। 

 

MP NEWS
TIT कॉलेज ने की लिखित शिकायत।

TIT कॉलेज ने भी की शिकायत 
वहीं, इस पूरे मामले में TIT कॉलेज की ओर से अरुण पांडे ने बताया कि हमारी संस्था में कुछ महीनों के लिए पदम मंडराई को रखा गया था। लेकिन छात्रों द्वारा पता चला की पदम ने कई छात्रों से एडमिशन के नाम पर अपने खाते पर पैसे ट्रांसफर कराए। अगल-अलग छात्रों से लाखों रुपए लिए। जानकारी मिलते ही संस्था ने कर्मचारी पदम को तत्काल प्रभाव से हटा दिया। इसके साथ ही धोखाधड़ी की शिकायत आनंद नगर थाने में की, लेकिन पुलिस ने अब पदम मंडराई के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की। 

5379487