Logo
Bhopal drugs case: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 1800 नहीं, बल्कि 4 हजार करोड़ की ड्रग पकड़ी गई है। 2200 करोड़ की ड्रग्स आखिरी प्रोसेस में थी, जो मशीन में पड़ी थी। मामले में राजस्थान के शोएब लाल का नाम भी सामने आया है।

Bhopal drugs case: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल ड्रग्स मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। 1800 नहीं करीब चार हजार करोड़ की ड्रग्स थी। 2200 करोड़ के ड्रग्स बनाने की आखिरी प्रोसेस बची थी। वहीं ड्रग्स सिंडेकेट कुछ नए किरदार सामने आए हैं। ड्रग्स गैंग के तार राजस्थान के शोएब लाला से जुड़ा बताया जा रहा है।

भोपाल ड्रग्स मामले में एक और चौकाने वाला खुलासा हुआ है। दावा किया गया कि पकड़ी गई ड्रग्स 1800 नहीं, बल्कि करीब 4 हजार करोड़ की थी। 2200 करोड़ की ड्रग्स आखिरी प्रोसेस में थी और वह मशीन में पड़ी थी।

ड्रग सिंडीकेट में 3 किरदार
ड्रग कारोबार में तीन अहम किरदार थे। इनमें हरीश अंजाना ड्रग्स की सप्लाई करता था। सान्याल बाने प्रोडक्शन का काम देखता था और अमित चतुर्वेदी कच्चे माल की आपूर्ति का काम करता था। आरोपी ज्यादातर ड्रग्स की ज्यादातर सप्लाई विदेश में करते थे। विदेश में उन्हें अच्छी कीमत मिलती थी। 

राजस्थान से जुड़ रहे तार 
भोपाल ड्रग्स सिंडेकट के तार राजस्थान से भी जुड़ रहे हैं। गैंग का सरगना शोएब लाला राजस्थान का ही रहने वाला है। पुलिस को अभी प्रेमसुख पाटीदार की तलाश है। प्रेमसुख पाटीदार ड्रग्स सप्लाई में लिप्त था और वह हरीश आंजना के संपर्क में था। ड्रग्स सप्लाई में हवाला नेटवर्क की भी आशंका है। फिलहाल, एजेंसियां मामले की जांच कर रही हैं। 

कांग्रेस ने मांगा इस्तीफा 
ड्रग तस्करी के मामले में गिरफ्तार हरीश अंजाना की कुछ तस्वीरें डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा के साथ वायरल हो रही हैं। कांग्रेस इस पर हमलावर हो गई और डिप्टी सीएम से इस्तीफे की मांग करने लगी।

BJP बोली-सख्त कार्रवाई होगी
भाजपा ने कांग्रेस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के आरोपों को निराधान बताया है। कहा, सियासत में ऐसे कई लोग फोटो खिंचवा लेते हैं, लेकिन इससे कोई अपराधी नहीं बचेगा बचने वाला। सभी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

5379487