Logo
Bhopal electricity News: मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी ने दो कनेक्शन लेकर सब्सिडी प्राप्त करने वाले उपभोक्ताओं को नोटिस जारी किया है। ऐसे उपभोक्ताओं की दोबारा केवायसी शुरू की गई है। ताकि, गड़बड़ी पकड़ी जा सके।

Bhopal electricity News: मध्य प्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ाने वाली खबर है। विद्युत कंपनी ने राजधानी भोपाल में ऐसे उपभोक्ताओं को नोटिस जारी किया है, जो अपने घर में दो मीटर लगवाकर सब्सिडी ले रहे हैं। 

बिजली कंपनी ने दो मीटर वाले उपभोक्ताओं की दोबारा केवाईसी (KYC) शुरू कर है। ताकि, एक घर में दो मीटर होने पर उनके कनेक्शन काटे जा सकें।  

केवाईसी प्रक्रिया शुरू  
बिजली कंपनी ने उपभोक्ताओं की समग्र आईडी के अनुसार, केवाईसी प्रक्रिया शुरू की है। निष्ठा एप और उपाय एप डाउन लोड कर उपभोक्ता KYC करा सकते हैं। कंपनी ने सावधान किया है कि इस प्रक्रिया के दौरान उनके मोबाइल नंबर समग्र पोर्टल पर पंजीकृत हों और इंटरनेट बेहतर हो। ताकि, ओटीपी प्राप्त करने में किसी भी समस्या न आए। कमजोर कनेक्टिविटी के कारण कभी-कभी ओटीपी मिलने में समस्या होती है।

यह भी पढ़ें: HC Vacancy 2024: हाई कोर्ट में जूनियर असिस्टेंट, स्टेनो टाइपिस्ट सहित कई पदों पर निकली भर्ती; ऐसे करें आवेदन   

समय अनुसार तय होंगी बिजली दरें 
यदि किसी उपभोक्ता को केवाईसी करते समय कोई समस्या होती है, तो वे कंपनी के टोल-फ्री नंबर या कार्यालय से संपर्क कर सकते हैं। अब समय के आधार पर तय होंगी बिजली की दरें इस बीच, मध्य प्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ने गैर घरेलू और औद्योगिक कनेक्शनों के लिए नया टैरिफ प्लान लागू किया है। 

सामान्य दर पर 20 प्रतिशत की छूट 
मसलन दिन में बिजली का उपयोग करने पर उपभोक्ता को ऊर्जा प्रभार की सामान्य दर पर 20 प्रतिशत की छूट मिलेगी। पीक अवधि शाम के बाद बिजली का उपयोग करने पर 20 प्रतिशत का अधिभार देना होगा। ऐसी स्थिति में गैर घरेलू और औद्योगिक कनेक्शनधारियों के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

5379487