Logo
Bhopal Fire Incident: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार (12 अक्टूबर) रात भीषण आग लग गई। हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी करोंद स्थित तीन मंजिला बिल्डिंग में आग लगने से परिवार के 9 सदस्य फंस गए थे, जिन्हें साड़ी की मदद से बचाया गया।

Bhopal Fire Incident: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार-रविवार रात भीषण आग लग गई। आगजनी की इस घटना से कॉलोनी में हड़कंप मच गया। परिवार के कई लोग आग की लपटों में फंसे रहे। उन्हें साड़ी की मदद से बाहर निकाला गया।

घटना भोपाल के करोंद क्षेत्र की है। बिल्डिंग में सो रहे लोग आग के बीचों बीच फंसे रहे गए। बिल्डिंग की तीसरी फ्लोर पर बच्चों, बुजुर्ग और महिलाओं सहित 9 लोग फंस गए जिन्हें बमुश्किल सुरक्षित निकाला जा सका।

आग की लपटों के बीच 9 लोग फंसे 
करोंद की हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी स्थित तीन मंजिला बिल्डिंग में देर रात आग लग गई। इस घटना में 1 बुजुर्ग और 5 बच्चे सहित परिवार के 9 लोग फंस गए थे। साड़ी की मदद से एक-एक कर उन्हें बाहर निकाला गया। 10 दमकलों की मदद से करीब 2 घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। 

यह भी पढ़ें: MP में नेता पुत्रों की दबंगई: गुना-जबलपुर के बाद अब उज्जैन में राज्यपाल के पोते ने की पुलिस से अभद्रता

कबाड़ का गोदाम में लगी थी आग 
फायर फाइटर्स ने बताया, बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर में कबाड़ का गोदाम है। इसी गोदाम में आग लगी थी, लेकिन देखते ही देखते आग की लपटें तीसरी मंजिल तक फैल गईं। लोगों ने फायर ब्रिगेड को कॉल किया, लेकिन आने में थोड़ा समय लग गया। लिहाजा, आग और फैल गई। आस- पास के लोगों ने काबू करने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली। 

यह भी पढ़ें: भोपाल: नवरात्र पर प्रॉपर्टी की 2666 रजिस्ट्री, पिछले साल से सात सौ ज्यादा

साड़ी से बांधकर रेस्क्यू किया
बिल्डिंग में ऊपर जाने के रास्ता पर आग की भयंकर लपटें थीं। निशातपुरा थाने के आरक्षक योगेश सिंह परिवार को बचाने दमकल की सीढ़ियों से छत पर पहुंचे और साड़ी के जरिए बाहर निकाला। पड़ोस में रहने वाले जिम संचालक मोहम्मद रजी अपने शरीर पर साड़ी बांधकर खड़े रहे। 

गोदाम मालिक का परिवार फंसा 
आगजनी की इस घटना में गोदाम मालिक मंजूर खान का परिवार फंसा हुआ था। इनमें हिना, शाहीन बी, हुमैरा बी, बुजुर्ग इकराम खान के साथ परिवार के बच्चे अफरान, सादिल, जुनेरा, यामीन और हालिमा शामिल थी। पुलिस ने सबसे पहले इकराम को नीचे उतारा। 

5379487