Bhopal Indian Road Congress: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में शनिवार को नई तकनीक पर आधारित दो दिवसीय सेमिनार शुरू हुआ। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने भोपाल के रवींद्र भवन में इसका शुभारंभ करते हुए कहा, देश के 6 लाख गांवों को मुख्यमार्गों से जोड़ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना की अहम भूमिका है। इस योजना का श्रेय मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री सुदंरलाल पटवा को जाता है।

कार्यक्रम मुख्यमंत्री मोहन यादव, लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह, मुख्य सचिव अनुराग जैन और भारतीय सड़क कांग्रेस के अध्यक्ष केके पिपरी भी मंचासीन रहे। 

वीडियो देखें...

भारतीय सड़क कांग्रेस और लोक निर्माण विभाग के सहयोग से आयोजित इस कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क मंत्री नितिन गडकरी और मुख्यमंत्री मोहन यादव के अलावा लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह, मुख्य सचिव अनुराग जैन, भारतीय सड़क कांग्रेस के अध्यक्ष केके पिपरी भी मंचासीन हैं। 

सेमिनार 19  और 20  अक्टूबर को विभिन्न सत्रों में होगा। पहले दिन शनिवार को पीएम ग्राम सड़क योजना में नई तकनीक, नई सामग्री और पुल निर्माण में अत्याधुनिक मशीनरी के उपयोग पर विचार विमर्श होगा। जबकि, रविवार को ईपीसी (इंजीनियरिंग, प्रोक्योरमेंट, कंस्ट्रक्शन) अनुबंधों की संरचना शेड्यूलिंग, एमओयू में ठेकेदार और इंजीरियर्स की भूमिका पर चर्चा की जाएगी। 

वीडियो देखें...